भारत के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय वोल्वार्ट करेंगी दक्षिण अफ्रीका की अगुवाई

0

जोहानिसबर्ग, एक जुलाई (भाषा) सलामी बल्लेबाज लौरा वोल्वार्ट भारत के खिलाफ पांच जुलाई से चेन्नई में खेली जाने वाली तीन मैचों की श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका की अगुवाई करेंगी।

पीठ की चोट से उबरने के बाद क्लोई ट्रायोन की टीम में वापसी हुई है। वह एकदिवसीय श्रृंखला और एकमात्र टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं थी। हरफनमौला डेल्मी टकर और नोंडुमिसो शंगासे एकदिवसीय और  एकमात्र टेस्ट के बाद स्वदेश लौट जाऐंगी। इस टेस्ट मैच में टीम को सोमवार को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

इससे पहले तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में भी भारत ने दक्षिण अफ्रीका का सफाया किया था।

 टीम के मुख्य कोच डिलन डु प्रीज ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका द्वारा जारी एक बयान में कहा, ‘‘हम टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए चुनी गई 15 खिलाड़ियों की टीम से उत्साहित हैं। चोट से उबरने के बाद हमारी टीम में क्लोई भी वापस आ गई है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ वह अनुभवी खिलाड़ी है और हमें उसके मैदान पर वापसी करने का इंतजार है।’’

पहला टी20 मैच पांच जुलाई को खेला जाएगा। इसके बाद दो अन्य मैचों को सात और नौ जुलाई को खेला जायेगा। सभी मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होंगे।

दक्षिण अफ्रीका की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम:

 लौरा वोल्वार्ट   (कप्तान), एनेके बॉश, तजमिन ब्रिट्स, नादिन डी क्लार्क, एनेरी डर्कसेन, मिके डी रिडर (विकेट कीपर), सिनालो जाफ्ता (विकेट कीपर), मारिजाने कप्प, मसाबाता क्लास, सुने लुस, एलिज-मारी मार्ज, नॉनकुलुलेको म्लाबा, तुमी सेखुकुने,  क्लोई ट्रायोन ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *