उप्र : कांग्रेस ने अपने नवनिर्वाचित सांसदों को सम्मानित करने संबंधी कार्यक्रम को टाल दिया

0

लखनऊ, कांग्रेस ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश से नवनिर्वाचित लोकसभा सदस्यों को सम्मानित करने के अपने कार्यक्रम को टाल दिया है।

उप्र कांग्रेस प्रमुख अजय राय ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि कार्यक्रम को फिलहाल टाल दिया गया है और इसका आयोजन बाद में किया जाएगा।

उन्होंने यह नहीं बताया कि कार्यक्रम स्थगित क्यों किया गया।

सूत्रों के अनुसार, पार्टी के नेता नहीं चाहते थे कि हाथरस भगदड़ हादसे के पीड़ितों के परिजन से मिलने के लिए राहुल गांधी की अलीगढ़ और हाथरस यात्रा के साथ ही लखनऊ में नवनिर्वाचित सांसदों को सम्मानित करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया जाए।

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के फुलरई गांव में दो जुलाई को एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो गई तथा कई अन्य घायल हो गए थे। राहुल इस हादसे के पीड़ितों के परिजन से मुलाकात करने तथा उन्हें सांत्वना देने के लिए आज पहले अलीगढ़ और फिर हाथरस पहुंचे।

हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने वाली कांग्रेस ने उप्र में छह सीटें जीती हैं ।

राय ने कहा कि नवनिर्वाचित सांसदों को सम्मानित करने के लिए कार्यक्रम की नई तारीख जल्द ही तय की जाएगी।

उन्होंने कहा कि चुनाव में जीते हुए उम्मीदवारों के साथ-साथ, चुनाव लड़ने वाले पार्टी उम्मीदवारों को भी कार्यक्रम में बुलाया जाएगा।

रायबरेली से लोकसभा चुनाव जीतने वाले राहुल गांधी ने आज सुबह अलीगढ़ और हाथरस में उन परिवारों से मुलाकात की जिनके अपनों की दो जुलाई को एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान भगदड़ होने की वजह से जान चली गई थी।

राहुल से पहले उनकी मां सोनिया गांधी ने दो दशक से अधिक समय तक रायबरेली लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व किया था।

हालिया लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के केएल शर्मा ने अमेठी लोकसभा सीट पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को हराया था। उप्र कांग्रेस प्रमुख अजय राय ने वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ा और दूसरे स्थान पर रहे। वाराणसी सीट से लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जीत दर्ज की है। राय 1.52 लाख से अधिक मतों के अंतर से चुनाव हार गए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *