सिग्नेचर ग्लोबल मार्च तक 13,000 करोड़ रुपये राजस्व क्षमता की आवासीय परियोजनाएं शुरू करेगी

नयी दिल्ली, 14 जुलाई (भाषा) रियल एस्टेट कंपनी सिग्नेचर ग्लोबल अगले साल मार्च तक 13,000 करोड़ रुपये की राजस्व क्षमता वाली कई आवासीय परियोजनाएं शुरू करेगी। कंपनी का इरादा अपने कारोबार का विस्तार करने के साथ मजबूत मांग का लाभ उठाना है।

सिग्नेचर ग्लोबल के चेयरमैन प्रदीप कुमार अग्रवाल ने कहा, ‘‘हमने 2024-25 की पहली तिमाही में लगभग 3,000 करोड़ रुपये की एक आवासीय परियोजना पेश की है। हमारे पास शेष तीन तिमाहियों के लिए एक मजबूत पाइपलाइन है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हम गुरुग्राम, मानेसर और सोहना बेल्ट में और आवासीय परियोजनाएं शुरू करने पर विचार कर रहे हैं। इन परियोजनाओं की लगभग 13,000 करोड़ रुपये की राजस्व क्षमता होगी।’’

गुरुग्राम स्थित सिग्नेचर ग्लोबल पिछले साल शेयर बाजारों में सूचीबद्ध हुई थी। यह देश की प्रमुख रियल एस्टेट कंपनियों में से है।

परियोजनाओं के क्रियान्वयन के बारे में पूछे जाने पर अग्रवाल ने कहा कि कंपनी आपूर्ति समय पर करने को लेकर काफी ध्यान दे रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘हम इस वित्त वर्ष में निर्माण गतिविधियों पर लगभग 2,500 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे।’’

बिक्री प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर अग्रवाल ने कहा कि कंपनी 2024-25 के लिए 10,000 करोड़ रुपये की बिक्री बुकिंग के लक्ष्य को पूरा करेगी। पिछले साल कंपनी की बिक्री बुकिंग 7,270 करोड़ रुपये रही थी।

पहले ही सिग्नेचर ग्लोबल अप्रैल-जून तिमाही के दौरान 3,120 करोड़ रुपये की बिक्री बुकिंग हासिल कर चुकी है, जो कि एक साल पहले की समान अवधि के आंकड़े 820 करोड़ रुपये का 3.5 गुना से अधिक है।

उन्होंने कहा, ‘‘घरों की मांग मजबूत बनी हुई है, खासकर अच्छे ब्रांड वाली कंपनियों के घरों की काफी मांग है।’’