वास्तविक कल्याण लोगों के जीवन को रोशन कर रहा है: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री नायडू

0

अमरावती, एक जुलाई (भाषा) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने पेंशन वितरण कार्यक्रम को लोगों का जीवन स्तर सुधारने की दिशा में एक कदम बताते हुए सोमवार को कहा कि असली कल्याण लोगों के जीवन को रोशन कर रहा है।

मुख्यमंत्री ने यह बात गुंटूर जिले के पेनुमका गांव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की नयी सरकार के पहले कल्याणकारी पेंशन वितरण कार्यक्रम में भाग लेने के बाद एक कार्यक्रम में कही।

नायडू ने पेनुमका मस्जिद परिसर में लोगों को संबोधित करते हुए कहा, “यह लोगों के जीवन स्तर को सुधारने की दिशा में पहला कदम है।”

मुख्यमंत्री ने व्यक्तिगत रूप से इसलावथ साई, बनवथ पमुल्यनायक और बनवथ सीता को उनकी झोपड़ी में पेंशन की राशि सौंपी।

नायडू ने यह याद दिलाया कि उन्होंने सभी लोगों के आशीर्वाद से चौथी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। उन्होंने कहा कि नयी सरकार ने लोगों से किए गए वादों को पूरा करने की दिशा में पहले कदम के रूप में पेंशन वितरण योजना शुरू की है।

गरीबों पर ध्यान केंद्रित करने का वादा करते हुए नायडू ने कहा कि उनका सपना आर्थिक असंतुलन को दूर कर गरीबी मुक्त समाज देखना है। उन्होंने कहा कि सभी आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों पर अंकुश लगाने की तत्काल आवश्यकता है।

तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) नीत सरकार ने पेंशन योजना की राशि को बढ़ाकर 4,000 रुपये प्रति माह कर दिया है जो पूर्ववर्ती युवजन श्रमिक रायतु कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) सरकार के दौरान 3,000 रुपये प्रति माह थी। इसका नाम भी बदलकर ‘एनटीआर भरोसा सामाजिक पेंशन’ कर दिया गया है।

राज्य की राजग सरकार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जनसेना घटक दल हैं।

मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों को कैम्पस क्षेत्र विकास प्राधिकरण (सीआरडीए) के अधिकारियों के साथ मिलकर पेनुमका क्षेत्र में पात्र व्यक्तियों के लिए घर बनाने का निर्देश दिया।

राज्य सरकार ने पात्र लाभार्थियों को 7,000 रुपये पेंशन वितरित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है, जिसमें अप्रैल, मई और जून के लिए, बढ़ी हुई राशि के 1,000-1,000 रुपये और जुलाई की 4,000 रुपये की पेंशन शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *