राहुल गांधी को सदन में ऐसी बातें रखनी चाहिए जो तथ्यात्मक हों : अनुप्रिया पटेल

0

लखनऊ, दो जुलाई (भाषा) अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने मंगलवार को कहा कि विपक्ष के नेता होने के नाते कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सदन में ऐसी बातें रखनी चाहिए, जो तथ्यात्मक हों।

एक कार्यक्रम के दौरान संवाददाताओं के साथ बातचीत में पटेल से जब सोमवार को संसद में गांधी के भाषण के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “वह विपक्ष की आवाज हैं…वह विपक्ष के नेता हैं, उन्हें सदन में ऐसी बातें रखनी चाहिए, जो तथ्यात्मक हों।”

लोकसभा में विपक्ष के नेता के तौर पर अपने पहले भाषण में गांधी ने भाजपा पर तीखा हमला बोला था और सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं पर सांप्रदायिक आधार पर लोगों को बांटने का आरोप लगाया था। सोमवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान उन्होंने कुछ टिप्पणियां की थीं, जिन्हें बाद में हटा दिया गया।

लोकसभा में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के ईवीएम पर दिए गए बयान पर पटेल ने कहा, “हमारी पार्टी संविधान में विश्वास करती है और देश का संविधान कहता है कि ईवीएम से ‘राजा रूपी जनसेवक’ निकलता है।” लेकिन उन्होंने इस पर विस्तार से कुछ नहीं कहा।

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस में भाग लेते हुए कन्नौज के सांसद यादव ने कहा है, “मुझे कल भी ईवीएम पर भरोसा नहीं था, आज भी नहीं है और अगर मैं सभी 80 सीट जीत भी जाऊं, तो भी ईवीएम पर भरोसा नहीं करूंगा।”

उन्होंने कहा, “ईवीएम का मुद्दा खत्म नहीं हुआ है और हम समाजवादी इस पर अड़े रहेंगे।”

यादव की इस टिप्पणी पर कि अयोध्या की फैजाबाद सीट पर भाजपा की हार मतदाताओं की समझदारी को दर्शाती है, पटेल ने कहा, “पूरे विपक्ष को यह स्वीकार करना चाहिए कि देश के लोगों ने तीसरी बार नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व पर भरोसा जताया है।”

फैजाबाद में ही राम मंदिर बना है।

पटेल ने कहा, ” राजग ने हैट्रिक बनाई है। विपक्ष को इस तथ्य को जल्द से जल्द स्वीकार कर लेना चाहिए।”

पटेल यहां अपनी पार्टी अपना दल (सोनेलाल) द्वारा अपना दल के संस्थापक सोनेलाल पटेल की जयंती मनाने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने आई थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *