हर कोई जानता है कि ममता पश्चिम बंगाल में कांग्रेस से कैसे निपटती हैं: केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी

हैदराबाद,  केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने शनिवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना करते हुए कहा कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ कोई गठबंधन नहीं है, क्योंकि उन्होंने (ममता) अपने राज्य में इसे एक भी सीट नहीं दी।

नीति आयोग की बैठक से ममता के बीच में बाहर चले जाने के बारे में पूछे गए सवाल पर जोशी ने कहा कि विपक्षी दल लोगों के जनादेश को पचा नहीं पा रहे हैं और रोना रो रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘नीति आयोग की बैठक में क्या हुआ…मैंने इसे नहीं देखा, मैं यात्रा कर रहा था। मैं अभी यहां आया हूं…मैं केवल इतना कह सकता हूं कि यह तथाकथित ‘इंडिया’ गठबंधन कोई गठबंधन नहीं है, क्योंकि ममता ने (पश्चिम बंगाल में) इसे एक भी सीट नहीं दी।’’

जोशी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ममता पश्चिम बंगाल में कांग्रेस से कैसे निपटती हैं और उसका कितना सम्मान करती हैं, यह सभी जानते हैं। लेकिन ये पार्टियां लोगों के जनादेश को पचा नहीं पा रही हैं, इसलिए वे शोर मचा रही हैं।’’

ममता शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित नीति आयोग की बैठक से बीच में ही बाहर निकल गईं। उन्होंने कहा कि पांच मिनट के बाद उनका माइक्रोफोन बंद कर दिया गया, जबकि अन्य मुख्यमंत्रियों को अधिक देर तक बोलने की अनुमति दी गई।