अकुला, बर्नाडेट यूटीटी 2024 सत्र के ड्राफ्ट में शामिल में

0

मुंबई, एक जुलाई (भाषा) भारत की उभरती हुई खिलाड़ी श्रीजा अकुला,  रोमानिया की बर्नाडेट स्जोक्स, नाइजीरिया के अरुणा कादरी और जर्मनी की नीना मित्तेलहम 10 जुलाई को यहां होने वाले अल्टीमेट टेबल टेनिस (यूटीटी) 2024 ड्राफ्ट में शामिल शीर्ष खिलाड़ियों में से हैं।

यूटीटी का आगामी सत्र 22 अगस्त से सात सितंबर तक चेन्नई में आयोजित किया जाएगा।

खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में आठ विदेशी पुरुष और महिला खिलाड़ियों सहित 47 खिलाड़ी होंगे और उनमें से 43 को टीमों में शामिल किया जाएगा।

पेरिस ओलंपिक के लिए जाने वाले भारतीय सितारों शरथ कमल, मनिका बत्रा, हरमीत देसाई, मानव ठक्कर और जी साथियान को उनकी संबंधित फ्रेंचाइजियों ने पहले ही बरकरार रखा है।

भारतीयों में विश्व रैंकिंग में 24वें स्थान पर काबिज अकुला ने हाल ही में डब्ल्यूटीटी कंटेंडर एकल खिताब जीता था और वह इस ड्राफ्ट में आकर्षण का केंद्र होंगी।

 दुनिया की 10वें नंबर की खिलाड़ी 29 वर्षीय बर्नाडेट तीसरी बार यूटीटी का हिस्सा बनने की दौड़ में है जबकि 16वीं रैंक वाली कादरी अपनी चौथी उपस्थिति के लिए तैयार है। मित्तेलहम का यह पहला सत्र होगा।

शरथ कमल चेन्नई लायंस के साथ बने रहेंगे जबकि जी साथियान फिर से दबंग दिल्ली टीटीसी के लिए खेलेंगे।

देसाई गोवा चैलेंजर्स का प्रतिनिधित्व करना जारी रखेंगे जबकि ठक्कर यू मुंबा टीटी के लिए खेलेंगे। मनिका बेंगलुरु स्मैशर्स के लिए खेलेंगी।

पुणेरी पल्टन ने अपने किसी भी खिलाड़ी को रिटेन नहीं किया है, इसलिए वे नयी टीमों जयपुर पैट्रियट्स और अहमदाबाद एसजी पाइपर्स के साथ ड्राफ्ट के शुरुआती दौर का हिस्सा होंगे।

आयोजकों ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा, ‘‘सभी आठ टीमें दूसरे दौर से ड्राफ्ट का हिस्सा होंगी क्योंकि प्रत्येक फ्रेंचाइजी को छह सदस्यीय टीम बनानी होगी, जिसमें एक विदेशी पुरुष और महिला खिलाड़ी और दो भारतीय पुरुष और महिला खिलाड़ी होंगे।’’

ड्राफ्ट में अन्य भारतीय खिलाड़ियों में एशियाई खेलों की युगल कांस्य पदक विजेता अयहिका मुखर्जी और सुतीर्था मुखर्जी, महिलाओं में यशस्विनी घोरपड़े, दीया चितले, पोयमंती बैस्या और तनीशा कोटेचा शामिल होंगी।

स्नेहित एसएफआर, जीत चंद्रा, मानुष शाह और यशांश मलिक ड्राफ्ट में भारतीय पुरुष खिलाड़ी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *