‘इंडिया’ गठबंधन के झूठ ने कुछ हद तक असर किया है : मुख्यमंत्री साय

रायपुर, चार जून (भाषा) लोकसभा चुनाव की मतगणना में कुछ राज्यों में भाजपा को झटका लगने के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि ऐसा लगता है कि विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन के झूठ ने कुछ हद तक असर किया है।

साय ने कहा कि मतगणना अभी जारी है और राजग स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनाएगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा और राजग ने कुछ राज्यों में अच्छा प्रदर्शन किया है जबकि कुछ अन्य में खराब प्रदर्शन किया है। मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ की जनता का पार्टी को आशीर्वाद देने के लिए आभार भी व्यक्त किया।

पार्टी राज्य की 11 लोकसभा सीट में से 10 पर आगे है।

साय ने कहा, ”मुझे आपको यह बताते हुए गर्व महसूस हो रहा है कि छत्तीसगढ़ की 11 में से 10 सीट पर जीत निश्चित है। मतगणना अभी जारी है और मुझे पूरा विश्वास है कि प्रक्रिया समाप्त होने तक भाजपा शेष एक सीट भी जीत जाएगी।”

उन्होंने कहा, ”मैं भाजपा को आशीर्वाद देने के लिए मतदाताओं, भाइयों और बहनों को धन्यवाद देना चाहता हूं। छत्तीसगढ़ के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की गारंटी पर मुहर लगा दी है।”

देश में पार्टी के प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर साय ने कहा, ”मतगणना अभी जारी है और कई दौर बाकी हैं। हम अपने नारे (भाजपा के नारे अबकी बार, 400 पार) के करीब हैं। कुछ राज्यों में हमारा प्रदर्शन अच्छा है जबकि कुछ अन्य में खराब रहा है। भाजपा और राजग ने आंध्र प्रदेश, ओडिशा और तेलंगाना में अच्छा प्रदर्शन किया है।”

विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ”इंडिया गठबंधन ने झूठ का सहारा लिया, जैसे आरक्षण खत्म हो जाएगा, संविधान बदल दिया जाएगा। मुझे लगता है कि उनके झूठ ने थोड़ा असर किया है। हालांकि मतगणना अभी भी जारी है और राजग स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।”

साय ने यह भी विश्वास जताया कि नरेन्द्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे। उन्होंने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है।