मेनस्‍ट्रीम की फिल्‍में करना चाहती हैं सोनिया बंसल

फिल्‍म एक्‍ट्रेस सोनिया बंसल का जन्म 28 अक्टूबर 1996 को आगरा, उत्तर प्रदेश में हुआ। सोनिया आगरा में ही पली बढीं और उन्‍होंने वहीं से अपनी शिक्षा हासिल की।  

सोनिया बंसल ने पिछले साल रियलिटी शो ‘बिग बॉस सीज़न 17’ में एक प्रतियोगी के रूप में भाग लिया और 21 वां स्‍थान हासिल किया।  

सोनिया ने टी-सीरीज़ और वीनस  के कई म्‍यूजिक वीडियो के लिए काम किया है। इसमें एक पंजाबी म्यूजिक वीडियो ‘खुदगर्ज़’ शामिल है। इसके अलावा उनके अन्‍य म्‍यूजिक वीडियो ‘फरक’, ‘जिंदगी दो रोज़ की’, ‘बरसात’  और ‘नाचन द टाइम’ काफी मशहूर हुए।

वह आईफा अवार्ड्स 2023 के रेड कार्पेट पर भी चलीं जिसमें उनके लुक और कॉस्‍टयूम की काफी प्रशंसा हुई। उनका वह कास्‍टयूम मशहूर फैशन डिजाइनर माइकल सिन्को ने स्टाइल किया था।

सोनिया बंसल ने फिल्म ‘नॉटी गैंग’ (2019) से अपनी शुरुआत की जिसमें उन्होंने राहुल रॉय, शक्ति कपूर, विशाल मोहन और पंकज बेरी के साथ काम किया।

इसके बाद सोनिया एमएक्स प्लेयर पर स्ट्रीम हुई फिल्‍म ‘डुबकी’ (2021) में नजर आईं। बाद में उन्होंने फिल्म ‘गेम 100 करोड़ का’ (2022) में काम किया, आनंद कुमार द्वारा निर्देशित इस फिल्म में वह गैवी चहल और पंकज झा के साथ नजर आई थीं।

सोनिया ने हॉटस्टार की एक्शन ड्रामा फिल्‍म ‘शूरवीर’ (2022) में रिमी चौधरी के किरदार में जबर्दस्‍त एक्‍शन के साथ हर किसी का दिल जीत लिया। फिल्‍म का निर्देशन समर खान ने किया था।

सोनिया बंसल अब हिंदी के साथ तेलुगु फिल्‍म इंडस्‍ट्री में भी कदम रख चुकी हैं। जी अशोक द्वारा निर्देशित तेलुगु फिल्म ‘धीरा’ (2023) के अलावा वह लक्ष्य चादलवाड़ा और केएल हविश की फिल्‍म  ‘यस बॉस’ (2023) कर चुकी है।

सोनिया बंसल शाहरूख और सलमान के साथ  मेन स्‍ट्रीम सिनेमा की फिल्‍में करना चाहती हैं। उनका कहना है कि जब वह आगरा जैसे छोटे शहर से मुंबई आकर एक्‍ट्रेस बनने में कामयाब रहीं, तो एक न एक दिन उनका यह सपना भी अवश्‍य पूरा होगा।