सोशल मीडिया स्‍टार हैं, शिव ठाकरे

0

रियलिटी शो पर्सेनेलिटी के रूप में आज शिव ठाकरे की खास पहचान है। सोशल मीडिया पर उनकी काफी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग की वजह से उन्‍हैं सोशल मीडिया स्‍टार कहा जाता है।

शिव ने अपना सफर ‘एमटीवी रोडीज़ राइजिंग’ (2015) से शुरू किया। जिसमें उन्‍होंने 6 वां स्‍थान हासिल किया। इसके बाद, वह मराठी रियलिटी-प्रोग्राम ‘बिग बॉस मराठी 2’ (2019) में नजर आए और शो के विजेता बने।

2019 में टाइम्स ऑफ इंडिया ने शिव ठाकरे को महाराष्ट्र के शीर्ष 30 सबसे वांछनीय पुरुषों में इक्‍कीस वां स्थान, और मराठी टेलीविजन के शीर्ष 15 सबसे वांछनीय पुरुषों में पहला स्थान दिया ।    

कलर्स टीवी के रियलिटी शो ‘बिग बॉस सीज़न 16’ (2022-2023) के शिव ठाकरे प्रथम रनर-अप रहे।  ‘बिग बॉस 16’ का खिताब शिव ठाकरे ने भले ही अपने नाम ना किया हो, लेकिन उसके बाद उनके पास ऑफर्स की बाढ सी आ गई।  

9 सितंबर को महाराष्ट्र के अमरावती में एक तंगहाल परिवार में पैदा हुए शिव ठाकरे के पिता मनोहर ठाकरे एक पान की दुकान पर काम करते थे। शिव जब थोड़े बड़े हुए तब उन्‍होंने परिवार को आर्थिक संबल देने के इरादे से, खुद भी दूध के पैकेट और समाचार पत्र बांटने का काम किया।

लेकिन जब उन्‍होंने ‘एमटीवी रोडीज़ राइजिंग’ (2015) से अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत की, उसके बाद फिर पलट कर देखने की उन्‍हैं कभी जरूरत महसूस नहीं हुई।

डायरेक्टर रोहित शेट्टी व्‍दारा होस्‍ट किए गए टीवी शो ‘फीयर फैक्‍टर: खतरों के खिलाड़ी 13’ में शिव ठाकरे शो के पहले फाइनलिस्ट बने। इस शो में उन्होंने अपनी शानदार पर्सनैलिटी से ऑडियंस को काफी इंप्रेस किया।

इसके बाद शिव ने ‘झलक दिखला जा 11’ (2023-2024) में छटा स्‍थान हासिल किया।  रि‍यलिटी शोज में मेन लीड और स्‍पेशल अपीरियंस करने के अलावा शिव ठाकरे ‘कसा चंद्र’ (2020) और शीलावती’ (2021) जैसे कुछ म्‍यूजिक वीडियोज भी कर चुके हैं।  

एक म्यूजिक वीडियो में शिव ठाकरने को एक्‍ट्रेस निमृत कौर आहलूवालिया के साथ रोमांस करते देखा गया। उसके बाद शिव और निमृत के रिश्ते को लेकर खबरें काफी फैलने लगी थीं। लेकिन अब तक इस रिश्‍ते की पुष्टि दोनों में से किसी ने नहीं की है।

निमृत के पहले शिव ठाकरे ने ‘बिग बॉस मराठी 2’ (2019) के कंटस्‍टेंट वीना जगताप को भी कुछ समय के लिए डेट किया था। लेकिन 2022 में दोनों अलग हो गए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *