सावंत ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की, ‘विकसित गोवा‘ के निर्माण के लिए मार्गदर्शन मांगा

पणजी, 24 जून (भाषा) गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने सोमवार को नयी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की और केंद्र की महत्वाकांक्षी ‘विकसित भारत 2047’ योजना के तहत ‘विकसित गोवा’ के निर्माण के लिए उनसे मार्गदर्शन मांगा।

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि सावंत ने मोदी को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी और उनके सफल कार्यकाल की कामना की।

बयान में कहा गया है, “मुख्यमंत्री ने कहा कि बातचीत के दौरान उन्होंने विकसित भारत 2047 की महत्वाकांक्षी दृष्टि के तहत विकसित गोवा के निर्माण के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदीजी से मार्गदर्शन और समर्थन मांगा।”

बयान में कहा गया है कि सावंत ने केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से भी मुलाकात की और उन्हें उत्तरी गोवा के मोपा में मनोहर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 66 से जोड़ने वाली छह लेन की संपर्क सड़क का उद्घाटन करने के लिए आमंत्रित किया।

मुख्यमंत्री कार्यालय के बयान में बताया गया है कि गडकरी को दक्षिण गोवा में एमईएस कॉलेज जंक्शन से बोगमालो जंक्शन तक चार लेन की संपर्क सड़क की आधारशिला रखने के लिए भी आमंत्रित किया गया है।

बयान में कहा गया है कि सावंत ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की, जिन्होंने नौ जून को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री के रूप में शपथ ली थी।

बयान में कहा गया है कि सावंत ने नड्डा को सफल कार्यकाल की शुभकामनाएं दीं।