संजय सिंह ने हरियाणा से दिल्ली के हिस्से का पानी लेने के लिए विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ से समर्थन मांगा

0

नयी दिल्ली,  आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने बृहस्पतिवार को हरियाणा से दिल्ली के हिस्से का पानी लेने की लड़ाई में विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ का समर्थन मांगा।

संजय सिंह ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए दिल्ली में गहराए जल सकंट के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा, ”वे प्रदर्शन करते हैं और नाटकबाजी करते हैं। अगर वे वास्तव में चाहते हैं कि दिल्ली को पानी मिले तो उन्हें हरियाणा भवन के बाहर प्रदर्शन करना चाहिए।”

सिंह ने बताया कि दिल्ली सरकार की जल मंत्री आतिशी भाजपा शासित राज्य हरियाणा से दिल्ली के हिस्से का पानी लेने के लिए 21 जून से अनिश्चितकालीन अनशन शुरू करेंगी।

उन्होंने कहा, ”मैं ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के घटक दलों से अपील करता हूं कि वे इस लड़ाई में हमारा साथ दें। हम हरियाणा से अपने हिस्से का पानी मांग रहे हैं।”

भाजपा की दिल्ली ईकाई ने बुधवार को आतिशी पर पानी की कथित चोरी और कालाबाजारी से ध्यान भटकाने के लिए ‘नाटक’ करने का आरोप लगाया था। साथ ही उन्होंने इस मामले में आप सरकार को उसकी ‘निष्क्रियता’ के लिए बर्खास्त किए जाने की मांग भी की थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *