पीवी सिंधु ने ग्रीनडे के ‘बेटर न्यूट्रिशन’ ब्रांड में किया निवेश, ब्रांड एंबेसडर भी बनीं

नयी दिल्ली,  बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधु ने ग्रीनडे के ‘बेटर न्यूट्रिशन’ ब्रांड में निवेश किया है और वह उसकी ब्रांड एंबेसडर भी होंगी। एक बयान में यह जानकारी दी गई।

‘बेटर न्यूट्रिशन’ ब्रांड का मकसद ‘बायोफोर्टिफाइड’ (जैव-प्रबलित) खाद्य पदार्थों के जरिए भारत में सूक्ष्म पोषक तत्वों की कमी को दूर करना है। इसके तहत कंपनी ‘बायोफोर्टिफाइड’ आटा, चावल, बाजरा, रागी और मक्का उपलब्ध कराती है।

सिंधु ने बयान में कहा, ‘‘ मैं ऐसे ब्रांड के साथ सहयोग करके खुश हूं जो हमारे देश में पोषण की कमी के गंभीर मुद्दे से निपटने की दिशा में काम करता है।’’

ग्रीनडे की स्थापना भारतीय प्रबंधन संस्थान (अहमदाबाद) के पूर्व छात्र रस्तोगी और ऐश्वर्या भटनागर ने की है।

कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) रस्तोगी ने कहा, ‘‘ भारत में पोषण की कमी एक गंभीर चिंता का विषय है, जहां 50 प्रतिशत से अधिक आबादी जिंक, आयरन और प्रोटीन जैसे आवश्यक पोषक तत्वों की कमी से पीड़ित है।’’

कंपनी ने उन्नत ‘बायोफोर्टिफाइड’ खाद्य पदार्थ विकसित करने के लिए हार्वेस्ट प्लस सॉल्यूशंस और यारा फर्टिलाइजर्स जैसी उद्योग जगत की अग्रणी कंपनियों के साथ साझेदारी भी की है।