लोकसभा चुनाव के परिणामों को लेकर कोई चिंता नहीं, अच्छे नतीजों की उम्मीद है: राव

हैदराबाद, तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने एग्जिट पोल (चुनाव बाद सर्वेक्षण) को ज्यादा महत्व नहीं देते हुए रविवार को कहा कि नतीजे जो भी हो, पार्टी लोगों के लिए काम करती रहेगी।

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान संपन्न होने के बाद आए कई एग्जिट पोल (चुनाव बाद सर्वेक्षण) में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के ‘‘खराब प्रदर्शन’’ का अनुमान जताया गया है।

तेलंगाना राज्य के दसवें स्थापना दिवस के अवसर पर पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राव (जिन्हें केसीआर के नाम से भी जाना जाता है) ने कहा कि हाल में हुए विधानसभा चुनाव में बीआरएस की हार एक अस्थायी झटका है।

राज्य की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए राव ने दावा किया कि वर्तमान सरकार के प्रति लोगों में इतना गुस्सा है कि असंतोष जल्द ही ‘‘बम की तरह फट जाएगा’’।

उन्होंने कहा, ‘‘संसदीय चुनाव में क्या होगा? इसका (नतीजा) कुछ भी हो सकता है। किसी ने कहा था कि हमें (बीआरएस) 11 सीट मिलेंगी। किसी ने कहा कि हमें एक ही सीट मिलेगी। किसी ने कहा कि हमें दो से चार सीट मिलेंगी। यह तो जुआ हो गया। देखते हैं कि क्या होता है। मेरी बस यात्रा (चुनाव प्रचार) के दौरान जनता में अच्छी प्रतिक्रिया देखने को मिली है।’’

राव ने कहा, ‘‘परिणाम जो भी हो, बीआरएस तेलंगाना के लिए सुरक्षा कवच है।’’

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में बीआरएस को मिली हार एक अस्थायी झटका है, जो किसी भी राजनीतिक दल को अपनी यात्रा के दौरान लग सकता है। उन्होंने विश्वास जताया कि बीआरएस अगले विधानसभा चुनाव में फिर से सत्ता में आएगी।

राव ने दावा किया कि सत्ता में आने के छह महीने बाद भी कांग्रेस सरकार ने उद्योग, आईटी और कृषि जैसे क्षेत्रों के लिए एक भी नीति की घोषणा नहीं की है।