योग दिवस पर श्रीनगर में प्रधानमंत्री मोदी के साथ शामिल होंगे 7,000 से अधिक लोग: सिन्हा

श्रीनगर, 19 जून (भाषा) जम्मू-कश्मीर में प्रसिद्ध डल झील के किनारे 10वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने के लिए शुक्रवार को विभिन्न क्षेत्रों के 7,000 से अधिक लोग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में होने वाले समारोह में शामिल होंगे। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर प्रधानमंत्री का यहां होना पूरी कश्मीर घाटी के लिए सम्मान की बात है।

सिन्हा ने कहा, “अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का यहां होना पूरी घाटी के लिए सम्मान की बात है। वह 21 जून को डल झील के किनारे 7,000 से अधिक लोगों के साथ योग करेंगे।”

उपराज्यपाल ने कहा कि प्रधानमंत्री का जम्मू-कश्मीर से विशेष जुड़ाव है, यही वजह है कि उन्होंने 10वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस श्रीनगर में मनाने का फैसला किया।

पिछले 10 सालों में योग को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली है।

उन्होंने कहा, “पिछले साल जम्मू-कश्मीर में 23 लाख लोगों ने योग दिवस में भाग लिया था और मैं देख रहा हूं कि हर रोज योग करने वाले लोगों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। तनाव मुक्त जीवन के लिए लोग योग को अपना रहे हैं।”

कश्मीर के लोगों के साथ प्रधानमंत्री मोदी के संबंधों पर सिन्हा ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि जम्मू-कश्मीर के लोगों और प्रधानमंत्री मोदी के बीच कोई दूरी है। तीन महीने पहले जब उन्होंने बख्शी स्टेडियम में भाषण दिया था, तो उस ऐतिहासिक क्षण को देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा था। इससे साबित होता है कि लोग प्रधानमंत्री मोदी से भी उतने ही जुड़े हुए हैं।”