न्यूयॉर्क की पिच पर बल्लेबाजी मुश्किल, रन बनाने का तरीका ढूंढना होगा: मार्कराम

0

न्यूयॉर्क, नौ जून (भाषा) दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्कराम ने नासाउ काउंटी (न्यूयॉर्क) की ‘नयी और धीमी’ पिच पर बल्लेबाजी को मुश्किल करार दे हुए रविवार को कहा कि उनकी टीम को इस सतह पर रन बनाने की रणनीतियों पर फिर से विचार करना होगा।

दक्षिण अफ्रीका ने इस मैदान पर अपने दो मैचों में संघर्षपूर्ण जीत दर्ज की है। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 78 रन का लक्ष्य 16.2 ओवर में हासिल कर लिया और नीदरलैंड के खिलाफ 104 रन का लक्ष्य हासिल करने में उन्हें 18.5 ओवर लगे। नीदरलैंड ने शनिवार को महज 12 रन पर चार विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका को एक समय सकते में डाल दिया था।

मार्कराम ने सोमवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले ग्रुप डी के मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘यह अभी वास्तव में ताजा (काफी नयी) है और (सामान्य बर्ताव के लिए) इस पर थोड़े और मैचों को खेले जाने की जरूरत है। यह ऐसी पिच नहीं है जिस पर आप खुलकर बल्लेबाजी कर सकें। पिच काफी धीमी है और ऐसे में सामंजस्य बिठाना कठिन हो जाता है।’’

उन्होंने कहा कि इस पिच पर बल्लेबाजों को रन बनाने का तरीका ढूंढना होगा। टीम के लिए अच्छी बात यह है कि हमें यहां दो मैच खेलने का अनुभव है।  

मार्कराम ने कहा, ‘‘हमारी किस्मत अच्छी है कि हमें यहां दो मैच खेलने का मौका मिला है। इससे हमें योजनाएं बनाने मे मदद मिलेगी।

कप्तान ने कहा, ‘‘ उम्मीद है कि अगर हम पहले बल्लेबाजी करते हैं तो योजना बनाकर लगभग 140 के स्कोर तक पहुंच सकेंगे। उम्मीद है कि हमारे गेंदबाज बाकी काम करने में सक्षम होंगे।

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने शुरुआती दो मैचों अच्छा प्रदर्शन किया है जिसमें एनरिच नोर्किया और ओटनील बार्टमैन ने का प्रदर्शन काफी प्रभावी रहा है।

मार्कराम ने कहा, ‘‘वे दोनों शानदार रहे हैं। आप अन्ना (नोर्किया) को देखें, शायद विश्व कप में वह बेहतर प्रदर्शन करना पसंद करता है। चोट के कारण टीम से बाहर होने से पहले वह शायद दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक थे। मुझे नहीं लगता कि वापसी के बाद भी कुछ बदलाव आया है।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *