कैबिनेट मंत्रियों के साथ अयोध्या रवाना हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री सैनी

0

चंडीगढ़, 24 जून (भाषा) हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कुछ विधायक राम मंदिर में पूजा अर्चना करने के लिए सोमवार को सुबह अयोध्या के लिए रवाना हुए।

चंडीगढ़ से विमान से अयोध्या रवाना होने से पहले सैनी ने पत्रकारों से कहा, ‘‘भगवान राम के भक्त ‘दर्शन’ करने के लिए दुनियाभर से अयोध्या आ रहे हैं। आज, हम भी भगवान राम के ‘दर्शन’ करेंगे।’’

सैनी ने एक सवाल के जवाब में कहा कि हरियाणा सरकार ‘मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा’ योजना के तहत श्रद्धालुओं को अयोध्या और अन्य तीर्थ स्थलों पर भेज रही है।

‘मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा’ योजना के तहत जिन परिवारों के सदस्यों की वार्षिक आय 1.80 लाख रुपये से कम होती है और जो 60 वर्ष से अधिक आयु के होते हैं, उन्हें अयोध्या, वाराणसी और अन्य पवित्र स्थलों की तीर्थयात्रा पर ले जाया जाता है।

सैनी ने कहा कि भाजपा सरकार ने राज्य में धार्मिक पर्यटक को बढ़ावा देने के लिए कई कदम उठाए हैं और अभी कुरुक्षेत्र में 250 करोड़ रुपये की परियोजनाओं पर काम हो रहा है।

उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र धार्मिक पर्यटन के हब के रूप में उभर रहा है और देश तथा दुनियाभर के श्रद्धालु हर रोज इस पवित्र शहर में आते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कई अन्य स्थानों पर पर्यटन की संभावनाओं को भी तलाशने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *