दिल्ली की जलमंत्री आतिशी को एलएनजेपी अस्पताल से छुट्टी मिली

0

नयी दिल्ली, 27 जून (भाषा) दिल्ली की मंत्री आतिशी को बृहस्पतिवार सुबह लोक नायक जयप्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। आतिशी दिल्ली में जल संकट के मद्देनजर हरियाणा से पानी छोड़ने की मांग को लेकर अनशन पर थीं और तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि आतिशी को सुबह साढे दस बजे अस्पताल से छुट्टी दी गई।

एलएनजेपी अस्पताल के निदेशक सुरेश कुमार ने बताया कि आतिशी को हाइपोग्लाइसीमिया (रक्त में निम्न शर्करा) हुआ था। उन्हें शुरुआत में अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती किया गया था और स्वास्थ्य में सुधार के बाद उन्हें सामान्य वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया। उन्होंने बताया कि आतिशी को बृहस्पतिवार को छुट्टी दे दी गई।

डॉ.कुमार ने बताया, ‘‘ उन्हें रक्त में शर्करा की मात्रा कम होने और पेशाब में कीटोन पाए जाने के बाद सोमवार शाम को अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी गई। बाद में की गई जांच में पेशाब में कीटोन नहीं पाई गई और उनकी हालत अब स्थिर है। उन्हें हल्की कमजोरी है और उम्मीद है कि कुछ हफ्तों में वह पूरी तरह से ठीक हो जाएंगी।’’

उन्होंने कहा कि उनकी नाड़ी और रक्त जांच समान्य है।

आम आदमी पार्टी की नेता एवं दिल्ली की जल मंत्री आतिशी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित हरियाणा से दिल्ली के हिस्से का पानी दिए जाने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठी थीं।

अनशन कर रही आतिशी की तबीयत पांचवें दिन बिगड़ने लगी थी और उनके ब्लड शुगर का स्तर गिरने के कारण उन्हें सोमवार देर रात अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की नेता वृंदा करात ने बुधवार को अस्पताल में आतिशी से मुलाकात की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *