ब्रिगेड एंटरप्राइजेज 2030 तक चेन्नई में विभिन्न परियोजनाओं में 8,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी

बेंगलुरु, 12 जून (भाषा) रियल एस्टेट कंपनी ब्रिगेड एंटरप्राइजेज लिमिटेड चेन्नई में 2030 तक आवास, वाणिज्यिक और होटल परियोजनाओं के विकास पर 8,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।

ब्रिगेड ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा, ‘‘कंपनी ने चेन्नई में अपने कारोबार का विस्तार करने के लिए 2030 तक 8,000 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश की योजना बनाई है। इसमें 1.5 करोड़ वर्ग फुट से अधिक आवासीय, कार्यालय, खुदरा और आतिथ्य क्षेत्र की परियोजनाएं शामिल हैं।’’

अकेले आवासीय परियोजनाओं का सकल विकास मूल्य (जीडीवी) 13,000 करोड़ रुपये से अधिक होने का अनुमान है।

ब्रिगेड ने एक नई परियोजना ‘ब्रिगेड आइकॉन रेजिडेंस’ के शुभारंभ की भी घोषणा की। यह चेन्नई के ऐतिहासिक माउंट रोड के मध्य में स्थित है। इसका जीडीवी 1,800 करोड़ रुपये से अधिक होगा।

चेन्नई में ब्रिगेड ग्रुप ने पहले ही आवासीय, कार्यालय, होटल और खुदरा रियल एस्टेट में 50 लाख वर्ग फुट से अधिक का काम पूरा कर लिया है। इसकी प्रमुख परियोजना वर्ल्ड ट्रेड सेंटर चेन्नई 90 प्रतिशत से अधिक पट्टे पर है।

ब्रिगेड ग्रुप के पास सभी खंडों में 1.5 करोड़ वर्ग फुट से अधिक क्षेत्रफल है, जिसमें आवासीय खंड 1.2 करोड़ वर्ग फुट से अधिक है।

चालू वित्त वर्ष में ब्रिगेड की योजना चेन्नई में 30 लाख वर्ग फुट की आवासीय परियोजनाएं और लगभग 10 लाख वर्ग फुट की वाणिज्यिक परियोजनाएं शुरू करने की है।

ब्रिगेड एंटरप्राइजेज लिमिटेड की प्रबंध निदेशक पवित्रा शंकर ने कहा, ‘‘चेन्नई हमारे गृहनगर बेंगलुरु के बाद दूसरा सबसे बड़ा बाजार होगा। हमारा लक्ष्य आवासीय, वाणिज्यिक, खुदरा और होटल के सभी चार क्षेत्रों का विस्तार करके शहर में अपनी वृद्धि को दोगुना करना है।’’