तमिलनाडु में ‘छद्म’ उम्मीदवार के जरिए उपचुनाव लड़ रहे हैं भाजपा, अन्नाद्रमुक : चिदंबरम

चेन्नई, 16 जून (भाषा) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने रविवार को आरोप लगाया कि तमिलनाडु में विक्रवांडी सीट पर 10 जुलाई को होने वाला उपचुनाव भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) ‘छद्म’ (पट्टाली मक्कल काची) उम्मीदवार के जरिए लड़ रहे हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि ‘इंडिया’ के घटक दलों को द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के उम्मीदवार की शानदार जीत सुनिश्चित करनी चाहिए।

तमिलनाडु की मुख्य विपक्षी पार्टी अन्नाद्रमुक पर उपचुनाव का बहिष्कार करने के लिए निशाना साधते हुए चिदंबरम ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट कर कहा, ‘‘विक्रवांडी उपचुनाव का बहिष्कार करने का अन्नाद्रमुक का फैसला साबित करता है उसे राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के उम्मीदवार (पीएमके) की जीत को आसान बनाने के लिए ‘शीर्ष स्तर’ से निर्देश मिले हैं। भाजपा और अन्नाद्रमुक दोनों ही एक छद्म (पीएमके) उम्मीदवार के जरिए चुनाव लड़ रहे हैं। इंडिया के घटक दलों को द्रमुक के उम्मीदवार की शानदार जीत सुनिश्चित करनी चाहिए।’’

राज्य के प्रमुख विपक्षी दल अन्नाद्रमुक ने 15 जून को उपचुनाव का बहिष्कार करने की घोषणा की थी और आरोप लगाया था कि सत्तारूढ़ पार्टी द्रमुक ‘हिंसा’ फैलाएगी और लोगों को ‘स्वतंत्र रूप से’ मतदान नहीं करने देगी।

वहीं, तमिलनाडु में राजग के घटक दल पट्टाली मक्कल काची (पीएमके) के संस्थापक एस. रामदास ने घोषणा की कि उनकी पार्टी के उपाध्यक्ष सी. अंबुमणि विक्रवांडी उपचुनाव लड़ेंगे।

अन्य दलों से पहले द्रमुक ने उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवार अन्नियुर शिवा की घोषणा की थी।