जदयू राजग में बना रहेगा: बिहार के मंत्री

पटना, बिहार के मंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के वरिष्ठ नेता विजय कुमार चौधरी ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी भाजपा नीत राजग में बनी रहेगी।

जदयू के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष चौधरी ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उनकी पार्टी बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की अपनी मांग पर कायम रहेगी।

भाजपा के अपने दम पर इसबार बहुमत हासिल करने में विफल रहने पर सरकार के गठन में उसकी निर्भरता अपने सहयोगी दलों– जदयू और तेदेपा पर बढ गयी है।

राज्य के संसदीय कार्य मंत्री चौधरी ने कहा, ‘‘हर गठबंधन चाहता है कि हम उनके साथ हों… लेकिन हम राजग का हिस्सा हैं और उसके साथ बने रहेंगे। नीतीश जी बिहार में राजग के नेता हैं और हम एकजुट होकर राज्य में 2025 का विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। लेकिन बिहार की वित्तीय स्थिति और अर्थव्यवस्था से संबंधित कुछ मांगें हैं जिनपर केंद्र द्वारा गौर करने की आवश्यकता है।’’

बिहार की पिछली महागठबंधन सरकार में वित्त मंत्री रहे चौधरी ने कहा, ‘‘ बिहार अपने वित्त का प्रबंधन स्वयं कर रहा है। हम देश के सबसे गरीब राज्यों में से हैं। विशेष राज्य का दर्जा और विशेष पैकेज हमारी मांग है। इसे पूरा किया जाना चाहिए।’’