आतिशी ने चंद्रावल जल शोधन संयंत्र का दौरा किया

0

नयी दिल्ली, 30 जून (भाषा) दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने रविवार को अधिकारियों को चंद्रावल जल शोधन संयंत्र में स्थित पम्प हाउस की मरम्मत करने और यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि ऐसी समस्याएं फिर न हो।

चंद्रावल जल संयंत्र भारी बारिश के कारण जलमग्न हो गया था।

आतिशी ने चंद्रावल जल शोधन संयंत्र का निरीक्षण करने के बाद ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि अप्रत्याशित बारिश के कारण चंद्रावल जल शोधन संयंत्र के पम्प हाउस में पानी घुस जाने से मोटर को नुकसान पहुंचा।

उन्होंने कहा, ‘‘इस कारण मध्य दिल्ली के कई हिस्सों में जल आपूर्ति बाधित हुई। जल बोर्ड ने इस समस्या को दूर करने के लिए तेज़ी से काम किया है और संयंत्र लगभग 80 फीसदी ठीक हो चुका है। जल आपूर्ति जल्द ही सामान्य हो जाएगी।’’

आतिशी ने कहा, ‘‘आज संयंत्र का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आदेश दिए कि जल्द से जल्द पम्प हाउस की मरम्मत की जाए और संयुक्त निरीक्षण के साथ यह सुनिश्चित किया जाए कि भविष्य में यह समस्या किसी भी संयंत्र में न हो।’’

राष्ट्रीय राजधानी में मानसून के पहले दिन शुक्रवार सुबह 228.1 मिलीमीटर बारिश हुई जो 1936 के बाद से जून महीने में सबसे अधिक वर्षा है। इससे शहर के कई हिस्सों में जलभराव हो गया तथा कई लोगों की मौत हो गयी।

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली में दो जुलाई तक भारी बारिश का अनुमान जताया है और शहर के लिए ‘‘ओरेंज अलर्ट’’ जारी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *