अंकिता लोखंडे की वेब सीरीज ‘आम्रपाली’

टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे, मनोरंजन जगत के लिए पूरी तरह एक आउटसाइडर होने के बावजूद आज टीवी की टॉप एक्ट्रेस में से एक हैं। यह मुकाम हासिल करने के लिए उन्हें कई मुश्किलों का सामना भी करना पड़ा।  

जब अंकिता ने अपने करियर की शुरुआत, एकता कपूर शो टीवी सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ (2009-2014) से की, उनका ये शो पूरे 6 साल तक चला और काफी पॉपुलर हुआ। इसके बाद वह कुछ अन्‍य टीवी शोज और बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं।

अंकिता लोखंडे और उनके पति विक्की जैन का म्यूजिक वीडियो ‘ला पिला दे’ (2024) को काफी पसंद किया गया। इसके जरिए विक्की ने एक्टिंग डेब्यू किया था। वीडियो में पहली बार अंकिता और विक्की एक साथ एक्टिंग और डांस करते नजर आए। बतादें कि, अंकिता ने एक लंबे वक्‍त तक, मुबई बेस्ड बिजनेस मैन विक्की जैन के साथ रिलेशन में रहने के बाद उनके साथ शादी की थी।  

अंकिता लोखंडे काम चुनते वक्‍त सबसे पहले किरदार देखती हैं। पैसा उनके लिए, दूसरे नंबर आता है। अंकिता का कहना है कि यदि रोल अच्‍छा हो तो, वह मुफ्त में भी के लिए तैयार रहती हैं।

मध्यप्रदेश की व्‍यावसायिक राजधानी इंदौर के एक महाराष्ट्रियन परिवार में जन्मी अंकिता लोखंडे, 2005 में अपनी कॉलेज की पढाई पूरी करने के बाद, आंखों में  एक्ट्रेस बनने का सपना संजोए मुंबई आ गईं।  

कठिन संघर्ष के बाद 2009 में अंकिता को जीटीवी पर प्रसारित होने वाले डेली सोप ‘पवित्र रिश्ता’ (2009-2014) के जरिये एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने का अवसर मिला। इस शो में अर्चना के किरदार  में अंकिता ने अपनी सादगी भरी खूबसूरती के साथ बेहतरीन नृत्य शैली से हर किसी का दिल जीत लिया और घर घर मशहूर हो गई ।

इसी शो के दौरान को-स्टार सुशांत सिंह राजपूत से अंकिता की दोस्ती हुई और फिर दोनों के बीच एक लंबा रिलेशन चला। उस वक्‍त दोनों के लिव इन में रहने की खबरें भी आई थीं।  

लेकिन फिर अचानक दोनों के रिश्तों में खटास आ गई ।   आगे चलकर सुशांत ने शो ‘पवित्र रिश्ता’ (2009-2014) से खुद को अलग कर फिल्मों का रुख कर लिया और धीरे-धीरे अंकिता के साथ उनका रिश्ता टूट गया।

‘बिग बॉस 17’ में अंकिता लोखंडे को जीत भले ही हासिल नहीं हुई लेकिन इस शो की बदौलत फैंस उन्हें टीवी क्वीन मानते हैं। इस शो में अंकिता अपने पति विक्की के साथ शामिल हुई थीं।

शो में अंकिता और विक्‍की के बीच प्यार और टकरार दोनों देखने मिले थे। विक्की जहां फाइनल से एक हफ्ते पहले ही शो से आउट हो गए, वहीं अंकिता चौथे नंबर पर रहीं। इस शो के बाद अंकिता की किस्मत कुछ इस तरह पलटी कि उनके पास कई अलग अलग प्रोजेक्ट्स आने लगे।

‘बिग बॉस 17’ में अंकिता के परफोरमेंस को देखने के बाद जाने माने कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा ने उन्हें ‘बागी 3’ के लिए कास्ट किया, जो ’मणिकर्णिकाः द क्वीन ऑफ झांसी’ (2019) के बाद अंकिता की दूसरी फिल्‍म थी।

अंकिता पिछली बार, फिल्म ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ (2024) में रणदीप हुड्डा के अपोजिट वीर सावरकर की पत्नी यमुनाबाई के किरदार में नजर आई थीं।  

उसके पहले अंकिता अभिनेता शोएब निकेश साह के साथ निर्माता राहत काजमी की फीचर फिल्म ‘द लास्ट कॉफी’ (2023) में नज़र आई थीं।

इन दिनों अंकिता लोखंडे वेब सीरीज ‘आम्रपाली’ की शूटिंग में बिजी है।  इसके साथ ही अंकिता अपने पति विक्की जैन के साथ भरपूर एंटरटेनमेंट वाले कॉमेडी कुकिंग  शो ‘लाफ्टर शेफ्स’ में नजर आने वाली हैं।