‘अनरियल’ से एक्टिंग में वापसी कर रही हैं आकांक्षा मल्होत्रा

एक फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखने वाली एक्ट्रेस आकांक्षा मल्होत्रा ने तेलुगू फिल्म ‘चिन्ना’ (2001) से डेब्यू किया था।  उसके बाद फिल्म ’ये मोहब्बत है’ (2002) से उन्‍होंने बॉलीवुड में पहला कदम रखा।

आकांक्षा के पिता प्रेम किशन ‘दुल्‍हन वही जो पिया मन भाये’ (1977) और ‘हमारे तुम्‍हारे’ (1979) जैसी लगभग आधा दर्जन फिल्‍मों और काफी सारे टेलीविजय शो में नजर आने वाले अभिनेता रहे हैं, जो कि बॉलीवुड के जाने माने खलनायक और चरित्र अभिनेता प्रेमनाथ और बॉलीवुड एक्ट्रेस बीना राय के बेटे हैं।

’ये मोहब्बत है’ (2002) के बाद आकांक्षा ने ‘एलओसी: कारगिल’ (2003), ’गर्व’ (2004), ’ऐसा क्यों होता है’ (2006)  जैसी फिल्मों में काम किया।  कहा जा सकता है कि बॉलीवुड में उन्‍होने अपने करियर की एक बेहद मजबूत  शुरूआत की थी। लेकिन इसके बावजूद वो इंडस्ट्री में अपने लिए वह जगह नहीं बना पाईं, जिसका ख्‍वाब अपने मन में संजोए, वह यहां आई थीं।

कहा जाता है कि पुनीत इस्सर व्दारा निर्देशित सलमान खान और शिल्पा शेट्टी स्‍टॉरर फिल्म ’गर्व’ (2004) में आकांक्षा ने सलमान खान की बहन राखी दीक्षित की जो भूमिका निभाई, वह उनके करियर की सबसे बड़ी गलती साबित हुई।  

उल्‍लेखनीय है कि इस एक्शन ड्रामा फिल्म में सलमान ने एक ऐसे पुलिसवाले का किरदार निभाया था, जो अपनी बहन राखी के लिए एक जिम्मेदार भाई भी थे।

’गर्व’ (2004) के बाद आकांक्षा सिर्फ एक ही फिल्‍म ’ऐसा क्यों होता है’ (2006) में नजर आई। इसके बाद उनके पास जब कोई काम नहीं था, ऐसे में  2006 में वह शादी कर न्यूयार्क में बस गई थीं।  

आकांक्षा के लिए, अमेरिका में रहते हुए अपने करियर को आगे बढना मुमकिन नहीं था। ऐसे में वह एक्टिंग करियर को पूरी तरह तिलांजलि देकर अपनी फैमिली और बच्‍चों में व्‍यस्‍त हो गईं।

लेकिन अब जबकि उनके बच्चे बड़े हो चुके हैं, वह हिंदुस्तान लौट कर, पूरे डेड़ दशक बाद, एक बार फिर बॉलीवुड में वापसी करने जा रही हैं। मुंबई आते ही आकांक्षा, एक बार फिर बड़े फिल्म मेकर्स के रडार पर हैं।

आकांक्षा ओटीटी के लिए वेब सीरीज ‘अनरियल’ के साथ एक्टिंग में वापसी करने जा रही हैं। इस वेब सीरीज के लिए वह अपने हिस्‍से  की शूटिंग खत्‍म कर चुकी है। यदि खबरों पर यकीन किया जाए तो हाल ही में आकांक्षा को, एक फिल्‍म का प्रस्ताव भी मिला है।