एक्‍टर लक्ष्य लालवानी की फिल्‍म ‘किल’

कई वर्षों बाद पिछले वर्ष ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ के जरिए करण जौहर ने निर्देशक की कुर्सी पर वापसी की। इस बीच उन्होंने अपने प्रोडक्शन हाउस धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले निखिल नागेश भट्ट के डायरेक्शन फिल्म ‘किल’ की घोषणा की ।

धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म ‘किल’ में टीवी एक्टर लक्ष्य लालवानी को इंट्रोड्यूस किया जा रहा है। इस फिल्‍म का टाइटल ‘किल’ के पहले ‘आघात’ रखा गया था जिसे अब बदलकर ‘किल’ कर दिया गया है।

यह फिल्म 5 जुलाई को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है। इसके पहले लक्ष्य लालवानी कुछ टीवी सीरियल या एमटीवी के कुछ शोज में नजर आते रहे हैं लेकिन इस फिल्म के साथ लक्ष्य का बॉलीवुड डेब्यू हो रहा है।

फिल्म ‘किल’ एक जबरदस्त एक्शन पैक्ड लव स्टोरी है जिसकी  कहानी ट्रेन से शुरू होकर ट्रेन पर ही खत्म होती है। निखल नागेश भट्ट के निर्देशन में बनी इस फिल्‍म में एक्शन के साथ-साथ सस्पेंस और थ्रिल भी है। फिल्‍म में लक्ष्य लालवानी खूंखार रूप में नजर आएंगे। उनके अलावा फिल्‍म में राघव जुयाल और तान्या मनिकतला भी हैं।  

19 अप्रैल 1996 को जन्में लक्ष्य लालवानी एक सिंधी परिवार को बिलॉन्ग करते हैं। इन्होंने 2015 में टेलीविजन श्रंखला ’वारियर हाई’ के साथ अभिनय कैरियर की शुरूआत की।

उसके बाद टीवी श्रंखला ’अधूरी कहानी हमारी’ (2015-16) में युवाराज माधव शेखावत की भूमिका निभाई। ’प्यार तूने क्या किया’ (2016) में एक ऐपिसोड करने के बाद लक्ष्य को ’परदेस में है मेरा दिल’ (2016-17) में वीर मेहरा के रूप में लिया गया।

उन्होंने ’पोरस’ (2017-18) में टिटूलर योद्धा की भूमिका निभाई जो 500 करोड़ के मेगा बजट में बना सबसे महंगा भारतीय टीवी शो में से एक था। वह ‘चंद्रगुप्त मौर्य’ जैसे टीवी शोज में नजर आए।  

‘किल’ समेत लक्ष्य लालवानी ने करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन के साथ तीन प्रोजेक्ट्स साइन किए हैं। इसमें एक फिल्म ‘बेधड़क’ है जिसमें उनके अपोजिट अनिल कपूर के छोटे भाई संजय कपूर की बेहद खूबसूरत बेटी शनाया कपूर नजर आएंगी जो शनाया की डेब्यू फिल्म होगी.

इसके अलावा लक्ष्य धर्मा प्रोडक्‍शंस की फिल्म ‘दोस्ताना 2’ में भी नजर आएंगे जिसमें उनके साथ जाह्नवी कपूर लीड रोल निभाने जा रही हैं।

लक्ष्य, 2021 में करण के प्रोडक्शन की ’दोस्ताना 2’ से ही डेब्यू करने वाले थे लेकिन उसमें देरी होने की वजह से अब उनका डेब्यू ‘किल’ से होने जा रहा है।    

लक्ष्‍य की ये दोनों फिल्में ‘बेधड़क’ और ‘दोस्ताना 2’ भीं इसी साल फ्लोर पर आएंगी और हो सकता है कि अगले साल तक रिलीज हो जाएं।


वापसी के लिए तैयार हैं एक्‍ट्रेस गौतमी कपूर

मॉडल टेलीविजन और फिल्म अभिनेत्री गौतमी कपूर  के जन्म का नाम गौतमी गाडगिल है। वह स्टार प्लस पर ‘कहता है दिल’ में जया की भूमिका निभाने के लिए जानी जाती हैं।

गौतमी ने टीवी नाटक ‘घर एक मंदिर’ और सोनी टीवी पर ‘परवरिश-सीज़न 2’ में मुख्य भूमिका निभाकर लोकप्रियता हासिल की। उन्होंने कई मराठी फिल्मों में भी काम किया है।

 

साल 2000 में टीवी शो ‘घर एक मंदिर’ के जरिए घर-घर में मशहूर होने वाली टीवी एक्ट्रेस गौतमी कपूर ने लंबे समय से एक्टिंग की दुनिया से दूरी बनाई हुई थी लेकिन अब उनके फैंस के लिए अच्‍छी खबर है कि वह जल्‍दी ही वापसी करने जा रही हैं।

‘घर एक मंदिर’ में एक्ट्रेस गौतमी कपूर और राम कपूर की जोड़ी को लोगों ने खूब पसंद किया था। इसी शो के जरिए दोनों एक-दूसरे के करीब आए थे. कुछ समय तक डेटिंग करने के बाद दोनों ने 2003 में वेलेंटाइन डे पर शादी कर ली ।

शादी के बाद गौतमी ने परिवार और बच्चों के लिए इंडस्ट्री से एक लंबा ब्रेक लिया और फिर वह 2020 में वेब सीरीज ‘स्पेशल ऑप्स’ में नजर आई थीं। अब वह एक साथ तीन ओटीटी शोज के जरिए धमाकेदार कमबैक की तैयारियों में जुटी हैं।

गौतमी  के दो बच्‍चे हैं और अब वह बड़े हो चुके हैं। शायद इस वजह से उन्‍होंने एक्टिंग में कमबैक का फैसला किया है।

गौतमी कपूर ने राम कपूर के साथ शादी के पहले फोटोग्राफर मधुर श्रॉफ के साथ शादी की थी लेकिन एक दूसरे को ठीक से न समझ पाने की वजह से रोज रोज होने वाले झगड़ों की वजह से दोनों का रिश्ता नहीं चल पाया और उनका तलाक हो गया।

कई सारे टीवी शोज के अलावा गौतमी अब तक ‘कुछ न कहो’, ‘स्टूडेंट ऑफ द इयर’ और ‘लेकर हम दीवाना दिल’ जैसी कुछ फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं।