झारखंड प्रदेश कांग्रेस का एक दल विधानसभा चुनाव के वास्ते रणनीतियां बनाने के लिए दिल्ली रवाना हुआ

0

रांची, 24 जून (भाषा) कांग्रेस की झारखंड इकाई का एक दल इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव के वास्ते रणनीतियों पर पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के साथ चर्चा करने के लिए सोमवार को सुबह दिल्ली रवाना हुआ।

पार्टी के एक नेता ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे इस दल के साथ होने वाली बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

उन्होंने कहा कि इस बैठक में वरिष्ठ पार्टी नेता राहुल गांधी, महासचिव के सी वेणुगोपाल और प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर के भी शामिल होने की संभावना है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने यहां हवाई अड्डे पर कहा, ‘‘ इस बैठक में लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन से लेकर विधानसभा चुनाव के वास्ते आगे के मार्ग तक सभी विषयों पर चर्चा की जाएगी ताकि हमें झारखंड में बड़ी सफलता मिले।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हमें अपने पार्टी अध्यक्ष एवं अन्य वरिष्ठ नेताओं से बेशकीमती सुझाव मिलने का पक्का यकीन है जिससे हम विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन कर पायें।’’

दिल्ली जाने वाले इस दल में राज्य के मंत्रियों, कार्यकारी अध्यक्षों एवं अन्य वरिष्ठ नेताओं समेत करीब 25 सदस्य हैं।

झारखंड की 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए इस साल के आखिर में चुनाव होंगे।

लोकसभा चुनाव में झारखंड में कांग्रेस ने दो सीट जीती जबकि उसकी सहयोगी झारखंड मुक्ति मोर्चा ने तीन सीटों पर जीत हासिल की है। राज्य में विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी भाजपा ने अपनी सहयोगी आजसू पार्टी के साथ मिलकर 14 में से नौ सीट जीती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *