तृणमूल कांग्रेस का सुशासन से दूर-दूर तक कोई नाता नहीं: मोदी

बारुईपुर (पश्चिम बंगाल), 28 मई (भाषा) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार पर तंज कसते हुए दावा किया कि इसका सुशासन से दूर-दूर तक कोई नाता नहीं है, क्योंकि वह सिर्फ वोट बैंक के लिये काम करती है।

उन्होंने बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी पर एक भ्रष्ट पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ावा देने का भी आरोप लगाते हुए जनता से उसे सबक सिखाने की अपील की।

यादवपुर लोकसभा क्षेत्र के तहत बारुईपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने तृणमूल कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह केवल अपने वोट बैंक के लिए काम कर रही है और राज्य के युवाओं के लिए कभी कुछ अच्छा नहीं कर सकती।

उन्होंने कहा, ‘‘टीएमसी और सुशासन का दूर-दूर तक कोई नाता नहीं है। बंगाल में सुशासन, दूरबीन से खोजने पर भी नहीं मिलता। बंगाल में सुशासन, माइक्रो स्कोप से तलाशने पर भी नहीं मिलता। टीएमसी केवल अपने वोट बैंक के लिए काम करती है और राज्य के युवाओं के लिए कभी कुछ नहीं कर सकती। पार्टी के पास कोई दृष्टि नहीं है।’’

प्रधानमंत्री ने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस और वाम दलों को वोट देना एक जैसा है, क्योंकि दोनों वोट बैंक की राजनीति में लिप्त हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘वे अपने अलोकतांत्रिक तरीकों और लोकतांत्रिक प्रक्रिया की अवहेलना के लिए जाने जाते हैं।’’

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘जो टीएमसी सरकार कानून और व्यवस्था जैसा बुनियादी काम नहीं कर सकती, उसे सजा देना जरूरी है। टीएमसी की राजनीति हिंसा की है, वह भ्रष्ट इकोसिस्टम को आगे बढ़ाती है और उसकी सारी की सारी राजनीति वोटबैंक के लिए है।’’