मालीवाल प्रकरण को लेकर लोगों में नाराजगी, दिल्ली में आप उम्मीदवारों की जमानत होगी जब्त : भाजपा

नयी दिल्ली, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने स्वाति मालीवाल प्रकरण को लेकर शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा और दावा किया कि उनकी अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी (आप) को लोकसभा चुनाव में ऐसी हार का सामना करना पड़ेगा कि उसके उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो जाएगी।

मुख्यमंत्री आवास पर 13 मई को केजरीवाल के निजी सहायक बिभव कुमार द्वारा मालीवाल पर कथित हमले का जिक्र करते हुए भाजपा ने दावा किया कि आप लोकसभा चुनाव में हार जाएगी क्योंकि लोगों में इस घटना को लेकर गुस्सा है।

दिल्ली में मतदान से एक दिन पहले भाजपा मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री, कुमार को बचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। भाटिया ने दावा किया कि केजरीवाल के इशारे पर ही उनके सहयोगी ने मालीवाल से मारपीट की।

मालीवाल की शिकायत पर सिविल लाइंस पुलिस थाने में एक प्राथमिकी दर्ज होने के बाद कुमार को गिरफ्तार किया गया था। इस प्राथमिकी में उन्होंने दावा किया है कि विभव ने उन्हें ‘बार-बार मारा’ और ‘सात से आठ बार लात और थप्पड़ भी मारे’।

भाटिया ने कहा, ‘‘मालीवाल ने कहा है कि कुमार और अन्य ने अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में उनके आवास पर उन्हें सात से आठ बार थप्पड़ मारे और उन्होंने उनके खिलाफ अभद्र भाषा का भी इस्तेमाल किया। यह विचित्र है कि केजरीवाल ने इस घटना पर चुप्पी साध रखी है। वह कितने बेशर्म और घटिया व्यक्ति हैं।’’

केजरीवाल ने बुधवार को पीटीआई-भाषा को दिए एक साक्षात्कार में कहा था कि मालीवाल हमला मामले में निष्पक्ष जांच के साथ न्याय किया जाना चाहिए क्योंकि इसके दो पहलू सामने आए हैं।

भाजपा प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि हमले में केजरीवाल की संलिप्तता की सच्चाई छिपाने के लिए मुख्यमंत्री आवास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज संपादित कर दी गई और कुमार के मोबाइल फोन से सबूत हटा दिए गए।

उन्होंने कहा, ‘‘उन्हें (केजरीवाल) लोगों की ताकत को कम नहीं आंकना चाहिए। लोगों में गुस्सा है। जब कल मतदान होगा तो लोग अपने वोट के जरिए आप को ऐसी चोट पहुंचाएंगे कि उसकी जमानत जब्त हो जाएगी।’’

सात चरण में हो रहे आम चुनावों के छठे चरण में 25 मई को राष्ट्रीय राजधानी की सात लोकसभा सीटों पर मतदान होगा। भाटिया ने विश्वास जताया कि भाजपा इन सभी सीटों पर फिर से जीत दर्ज करेगी।

भाजपा ने पिछले दो चुनावों में दिल्ली की सभी सीटों पर जीत दर्ज की है।