पंजाब में मोदी का ‘आप’ पर हमला, भगवंत मान को ‘कागजी सीएम’ बताया

पटियाला, 23 मई (भाषा) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को पंजाब में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि राज्य में मादक पदार्थों का कारोबार फल-फूल रहा है और सरकार कर्ज में डूबी हुई है।

मोदी ने लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के तहत एक जून को होने वाले मतदान से पहले राज्य में अपनी पहली चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब ने कृषि से लेकर उद्योग तक विभिन्न क्षेत्रों में देश को नेतृत्व प्रदान किया है।

इसके बाद उन्होंने आम आदमी पार्टी (आप) पर हमला बोलते हुए कहा कि उद्योग अब पंजाब छोड़ रहे हैं जबकि नशे का कारोबार बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘पूरी सरकार कर्ज में डूबी हुई है।’’

मोदी ने कहा कि राज्य में सरकार का आदेश नहीं चलता है बल्कि यहां रेत और ड्रग माफिया के साथ शूटर गैंग का राज चलता है।

उन्होंने कहा, ‘‘सभी मंत्री आनंद ले रहे हैं और कागजी मुख्यमंत्री हमेशा दिल्ली दरबार में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने में व्यस्त रहते हैं।’’

मोदी ने कहा, ‘‘क्या ऐसे लोग पंजाब में विकास कर सकते हैं?’’

उन्होंने आप और कांग्रेस पर दिल्ली में लोकसभा चुनाव साथ मिलकर और पंजाब में एक दूसरे के खिलाफ लड़ने को लेकर भी निशाना साधा।

उन्होंने कहा, ‘‘पंजाब में वे लोगों को दिखाने के लिए चुनाव में एक-दूसरे के खिलाफ लड़ रहे हैं। दिल्ली की घोर भ्रष्ट पार्टी और सिख विरोधी दंगों की दोषी पार्टी पंजाब में एक-दूसरे के खिलाफ लड़ने का नाटक कर रही है।’’