जनता चार जून को वैकल्पिक सरकार का जनादेश देगी : खरगे

नयी दिल्ली, 30 मई (भाषा) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बृहस्पतिवार को कहा कि देश की जनता चार जून को वैकल्पिक सरकार का जनादेश देगी और ‘इंडिया’ गठबंधन नयी सरकार का गठन करेगा।

उन्होंने यह भी कहा कि जनता ने विपक्ष एवं कांग्रेस की इस बात पर मुहर लगा दी है कि अगर मोदी सरकार फिर से आई तो लोकतंत्र खत्म हो जाएगा।

खरगे ने संवाददाताओं से कहा कि भाजपा ने बांटने की कोशिश की लेकिन लोगों ने असली मुद्दों को चुना। उनका कहना था, “हमें विश्वास है कि जनता चार जून को वैकल्पिक सरकार का जनादेश देगी और ‘इंडिया’ गठबंधन नयी सरकार बनाएगा।”

लोकसभा चुनाव के नतीजे चार जून को घोषित होंगे।

उन्होंने महात्मा गांधी के संदर्भ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की टिप्पणी को लेकर उन पर निशाना साधा और कहा कि या तो प्रधानमंत्री अनजान है या फिर उन्होंने पढ़ा नहीं है।

उनका कहना था, “सारी दुनिया महात्मा गांधी को जानती है। संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय के सामने उनकी प्रतिमा लगी है। दुनिया के बहुत सारे देशों में महात्मा गांधी की प्रतिमाएं स्थापित हैं।”

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने प्रधानमंत्री मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि महात्मा गांधी, उनके काम के बारे में पता नहीं है तो शायद संविधान के बारे में भी पता नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि चार जून के बाद प्रधानमंत्री को महात्मा गांधी की जीवनी पढ़नी चाहिए।

खरगे ने दावा किया, “प्रधानमंत्री ने पिछले 15 दिनों में अपनी जनसभाओं में 232 बार कांग्रेस का नाम लिया, 758 बार अपना नाम लिया, 573 बार ‘इंडिया’ गठबंधन और विपक्ष का नाम लिए, लेकिन बेरोजगारी के बारे में एक बार भी बात नहीं की।”