‘मिसेज चोपड़ा’ बनने की तैयारी में एक्‍ट्रेस नीलम उपाध्याय

सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि दुनिया की सबसे ज्‍यादा खूबसूरत महिला रह चुकी एक्‍ट्रेस, प्रियंका चोपड़ा के भाई, सिद्धार्थ और साउथ की एक्‍ट्रेस नीलम उपाध्याय एक लंबे समय से एक-दूसरे कोडेट कर रहे थे।

हाल ही प्रियंका चोपड़ा, भाई सिद्धार्थ और उनकी  लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड नीलम उपाध्याय के सगाई समारोह में शामिली होने के लिए, विशेष तौर पर अमेरिका से मुंबई आईं।  

प्रियंका चोपड़ा के भाई सिद्धार्थ जहां प्रोड्यूसर हैं वहीं नीलम साउथ फिल्म इंडस्ट्री की एक्ट्रेस हैं। नीलम के साथ हुई सगाई के पहले सिद्धार्थ का नाम न केवल दो अभिनेत्रियों के साथ जुड़ चुका है, बल्कि उनके साथ भी बाकायदा सिद्धार्थ का रोका हुआ था।  

2014 में सिद्धार्थ अपनी गर्लफ्रेंड कनिका माथुर से रोका कर लेने के बाद शादी की तैयारी में थे। कपल  2015 में बाकायदा शादी करने वाला था लेकिन कुछ वजहों से दोनों का रिश्ता एन शादी के ठीक पहले टूट गया और शादी नहीं हो पाई।

इसके बाद साल 2019 में सिद्धार्थ ने एक्ट्रेस इशिता कुमार से सगाई की। दोनों अप्रैल 2019 में शादी करने वाले थे, लेकिन फिर अचानक खबर आई कि दोनों की सगाई टूट चुकी है और उसके बाद अब इस साल तीसरी बार उनकी सगाई एक्‍ट्रेस नीलम उपाध्याय के साथ हुई है।

5 अक्टूबर 1993 को मुंबई में पैदा हुई नीलम ने श्रीमती एम.एम.के कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से पढ़ाई करते हुए इंग्लिश लिटरेचर में  बी.ए. की डिग्री के साथ फोटोग्राफी में डिप्लोमा भी किया है।

एमटीवी के स्टाइल चेक के लिए नीलम उपाध्याय का पोर्टफोलियो एक्सेप्ट होने के बाद उनकी किस्मत ही खुल गई और उन्हें साउथ की फिल्‍मों के ऑफर मिलने लगे।  2010 में नीलम को ‘सेइवथु सरिये’ का पहला ऑफर मिला लेकिन किसी वजह से फिल्म में देरी हुई और आखिर में ये ठंडे बस्ते में चली गई।

इसके बाद नीलम ने तेलुगु फिल्म ‘मिस्टर 7’ (2012) से डेब्यू किया लेकिन ये फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर सकीं। इसके बाद नीलम फिल्‍म ‘एक्शन 3डी’ (2013) में नजर आईं।  तेलुगु के अलावा नीलम ने ‘उन्नोडु ओरु नाल’ (2013) और ‘ओम शांति ओम’ (2015) जैसी तमिल फिल्मों में भी काम किया।