पश्चिम बंगाल में महिलाओं के खिलाफ हिंसा पर ममता बनर्जी ‘मूकदर्शक’: भाजपा

नयी दिल्ली,  पश्चिम बंगाल के संदेशखालि क्षेत्र में महिलाओं के यौन उत्पीड़न के दावों पर विरोध प्रदर्शनों और झड़पों के मद्देनजर भाजपा ने बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से इस्तीफे की मांग की। इसने आरोप लगाया कि राज्य में ‘‘जंगलराज’’ कायम है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के शासन में पश्चिम बंगाल में “पूर्ण अराजकता व्याप्त” है और मुख्यमंत्री बनर्जी संदेशखालि में आदिवासी महिलाओं के साथ बलात्कार और उनका शोषण करने वाले अपनी पार्टी के गुंडों को संरक्षण दे रही हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘पश्चिम बंगाल में जंगलराज है। अनुसूचित जनजाति की हमारी बहनों के साथ टीएमसी के गुंडे बलात्कार कर रहे हैं, उन पर हमला कर रहे हैं और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मूकदर्शक बनी हुई हैं।’’

भाटिया ने कहा कि यह पूरी तरह स्पष्ट है कि पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है।

उन्होंने कहा, ‘बनर्जी को पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है और अगर उनमें थोड़ी भी शिष्टता बची है तो उन्हें तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए।’

भाजपा प्रवक्ता ने कहा, “यदि आप इस्तीफा नहीं देती हैं, तो लोगों को कम मत आंकिए। आपको शासन से उखाड़ फेंका जाएगा, यह निश्चित है।”

भाटिया ने कहा कि भाजपा यौन उत्पीड़न की पीड़ितों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी रहेगी और न्याय के लिए उनकी लड़ाई को आगे बढ़ाएगी।

भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल सरकार “बलात्कारियों को संरक्षण दे रही है और पुलिस को कमजोर कर रही है।”

उन्होंने कहा कि स्थिति इतनी खराब है कि कलकत्ता उच्च न्यायालय को इसका संज्ञान लेना पड़ा और राज्य सरकार को नोटिस जारी करना पड़ा।

भाटिया ने आरोप लगाया, “ममता बनर्जी ‘रक्षक’ से ‘भक्षक’ बन गई हैं।”