गोवा के मुख्‍यमंत्री और उनके मंत्रियों ने किये रामलला के दर्शन

अयोध्या (उप्र),  गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और उनके मंत्रिमंडल के सदस्‍यों ने बृहस्‍पतिवार को अयोध्या में भगवान राम के नवनिर्मित मंदिर में पूजा-अर्चना की।

सावंत ने ‘एक्स’ पर अंग्रेजी में की गयी एक पोस्ट में कहा, “#अयोध्या श्री राम जन्मभूमि पर श्री रामलला के दर्शन-पूजन करके खुद को धन्य महसूस कर रहा हूं। श्री राम मंदिर करोड़ों भारतीयों के प्रेम, विश्वास और विश्वास की अभिव्यक्ति है। सदियों के जन आंदोलन और कई कारसेवकों के बलिदान के बाद मंदिर का निर्माण हुआ है। मैं एक बार फिर श्री रामलला की प्राणप्रतिष्ठा के लिए माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को बधाई देता हूं।’ सावंत ने कहा, “गोवा के लोगों की शांति, समृद्धि और खुशी के लिए प्रार्थना की। श्री राम लला हम सभी को आशीर्वाद दें। जयश्रीराम।” सावंत और उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगियों ने एक समूहिक तस्वीर भी खिंचवाई, जिसे मुख्यमंत्री ने ‘एक्स’ पर साझा भी किया।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की अगुवाई में गत 22 जनवरी को अयोध्या मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राणप्रतिष्ठा की गई थी।

उत्‍तर प्रदेश के 300 से ज्‍यादा विधायक और विधान परिषद सदस्‍य गत 11 फरवरी को अयोध्या में रामलला के दर्शन करने गये थे। हालांकि समाजवादी पार्टी के विधायकों ने इस कार्यक्रम से दूरी बना ली थी।

अगले दिन 12 फरवरी को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ अयोध्या में राम मंदिर में पूजा-अर्चना की थी।

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री प्रेमा खांडू ने भी गत छह फरवरी को नवनिर्मित राम मंदिर में पूजा की थी।