राजस्थान विधानसभा चुनाव: गहलोत एवं राजे को बढ़त

जयपुर,  राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को जारी मतगणना के शुरूआती रूझान में अपने-अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे हैं।

निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के अनुसार, भाजपा नेता राजे झालरापाटन सीट पर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से 19,349 मतों से आगे हैं, वहीं विद्याधर नगर सीट पर भाजपा उम्मीदवार दीया कुमारी अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से 9,230 मतों के अंतर से बढ़त बनाए हुए हैं।

आयोग की वेबसाइट के अनुसार, झोटवाड़ा सीट पर भाजपा नेता राज्यवर्धन सिंह राठौड़ कांग्रेस उम्मीदवार अभिषेक चौधरी से 8,775 मतों से पीछे हैं, वहीं आमेर सीट पर भाजपा नेता सतीश पूनियां कांग्रेस नेता प्रशांत शर्मा से 2,986 मतों से पीछे हैं।

तिजारा सीट पर भाजपा नेता बाबा बालक नाथ अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से 13,682 मतों से आगे हैं। तारानगर सीट पर भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ कांग्रेस नेता नरेन्द्र बुडानियां से 4,670 मत से पीछे हैं।

आयोग के अनुसार, कांग्रेस के प्रमुख नेताओं में सरदारपुरा सीट पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से 9,784 मतों से आगे हैं। मंत्री बृजेन्द्र ओला, टीकाराम जूली एवं उदयलाल आंजना भी अपनी-अपनी सीट पर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वियों से आगे हैं।

टोंक सीट से कांग्रेस उम्मीदवार एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से 3,607 मतों से आगे हैं।

आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, भाजपा 199 में से 115 सीट पर आगे है, जबकि कांग्रेस 68 सीट पर आगे है।