प्रधानमंत्री मोदी हैदराबाद में भाजपा की पिछड़े वर्ग की बैठक में हिस्सा लेंगे

हैदराबाद,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैदराबाद में मंगलवार को ‘बीसी आत्म गौरव सभा’ (पिछड़ा वर्ग आत्म गौरव सभा) को संबोधित करेंगे।

केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी ने कहा कि बैठक में इस बात पर जोर दिया जाएगा कि पिछड़े वर्गों को समान न्याय केवल भाजपा के साथ ही संभव है।

कार्यक्रम में अभिनेता से नेता बने और जनसेना पार्टी के संस्थापक पवन कल्याण भी शामिल होंगे।

भाजपा और जनसेना दोनों राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के सहयोगी दल हैं और तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए दोनों के बीच पहले ही सहमति बन गई है।

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 30 नवंबर को होगा।

उम्मीद है कि मोदी इस बैठक में भाजपा की इस घोषणा को दोहराएंगे कि अगर तेलंगाना में पार्टी सत्ता में आएगी तो मुख्यमंत्री पिछड़े वर्ग से बनाया जाएगा।

समझा जाता है कि पिछड़ी जाति के अपने उम्मीदवार को मुख्यमंत्री बनाने के भाजपा के वादे के खिलाफ कांग्रेस एवं भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की आलोचना के जवाब में मंगलवार को ‘बीसी आत्म गौरव सभा’ आयोजित की जा रही है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दावा किया था कि भाजपा पिछड़ी जाति के किसी नेता को मुख्यमंत्री कैसे बना सकती है जबकि उसे केवल बहुत कम वोट मिलने वाले हैं। वहीं, बीआरएस ने पिछड़ों के कल्याण के लिए एक विशेष केंद्रीय मंत्रालय नहीं बनाने और जाति जनगणना नहीं कराने को लेकर पार्टी पर हमला बोला।

मोदी ने विधानसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा से पहले पिछले महीने तेलंगाना के महबूबनगर और निजामाबाद में सार्वजनिक बैठकों को संबोधित किया था।

उन्होंने तेलंगाना में हल्दी किसानों के लाभ के लिए एक राष्ट्रीय हल्दी बोर्ड स्थापित करने और राज्य में एक केंद्रीय आदिवासी विश्वविद्यालय स्थापित करने के केंद्र सरकार के फैसले की घोषणा की थी।