भाजपा में ‘नवागंतुक’ वरिष्ठों के साथ मिलकर काम करें ताकि लक्ष्य हासिल हों: बंदी संजय कुमार

करीमनगर (तेलंगाना), हिंदुत्व के तेजतर्रार नेता और भाजपा की तेलंगाना इकाई के पूर्व प्रमुख बंदी संजय कुमार ने बृहस्पतिवार को पार्टी के ‘‘नवागंतुकों’’ से भाजपा के साझा लक्ष्य हासिल करने के लिए दिग्गजों और वरिष्ठों के साथ मिलकर काम करने का आग्रह किया।

हाल में केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी को कुमार के स्थान पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है।

कुमार ने पीटीआई-भाषा के साथ एक साक्षात्कार में किसी का नाम लिए बिना ‘नवागंतुकों’ से आह्वान किया कि अगर किसी से कोई मतभेद हो तो बातचीत के माध्यम से सुलझाएं।

मौजूदा सांसद एवं भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कुमार तीसरी बार करीमनगर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने राज्य इकाई के अध्यक्ष पद से खुद को हटाए जाने को ज्यादा तवज्जो नहीं देते हुए कहा कि पार्टी किसी व्यक्ति से नहीं बल्कि विचारधारा से चलती है।

कुमार ने यह भी विश्वास जताया कि 30 नवंबर को होने वाले चुनाव में 119 सदस्यीय तेलंगाना विधानसभा में भाजपा को बहुमत मिलेगा और पार्टी इस बार राज्य में सरकार बनाएगी।

भाजपा नेता ने कहा, ‘‘नए लोगों को पार्टी में वरिष्ठ नेताओं के साथ घुलने-मिलने में कुछ कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है। फिर भी, हमें मिलकर काम करना होगा। अगर हम एक साझा लक्ष्य हासिल करने के लिए पार्टी में शामिल हुए हैं, तो हमें कुछ कठिनाई सहनी पड़ेगी। वरिष्ठ और नए लोगों दोनों को एकजुट होकर काम करना चाहिए।’’

उन्होंने कहा, ‘‘नए लोगों को अगर कोई मतभेद है तो उसे बातचीत के जरिए सुलझाना चाहिए। भाजपा समन्वय में विश्वास करती है।’’

वर्ष 2018 के तेलंगाना विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 117 सीटों पर चुनाव लड़ा था और केवल एक सीट जीती थी जबकि बीआरएस (तत्कालीन टीआरएस) को 88 और कांग्रेस को 19 सीटें मिली थीं। बाद में, कांग्रेस के 12 विधायक बीआरएस में शामिल हो गए थे।