Sun. Jul 21st, 2019

WhatsApp में जल्द आ सकते हैं ये कूल फीचर्स, जारी है टेस्टिंग

  •   
  •  
  •  
  •  
  •   
  •  
  •  

फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप पर इस साल कई नए अपडेट्स आ चुके हैं. इसमें iPhone में दिया गया पॉपुलर बायोमैट्रिक अनलॉक और ग्रुप के लिए कुछ फीचर्स शामिल हैं. कंपनी किसी भी अपडेट को सभी को जारी करने से पहले इनकी टेस्टिंग बीटा वर्जन में करती है. ऐसे ही कई नए फीचर्स और भी वॉट्सऐप में दिए जाने वाले हैं, उन्हें बीटा टेस्टिंग में देखा गया है. इनकी जानकारी हम आपको यहां देने जा रहे हैं. आप चाहें तो इन फीचर्स की टेस्टिंग भी कर सकते हैं, लेकिन इसके आपको बीटा टेस्टर बनना होगा. बीटा में इस्तेमाल होने वाले ऐप की दिक्कत ये होती है कि वो काफी बार क्रैश या हैंग हो सकता है.

 

फॉर्वर्डिंग इंफॉर्मेशन एंड फ्रिक्वेंटली फॉर्वडेड: इस फीचर को कंपनी द्वारा फेक न्यूज से निपटने के लिए रोलआउट किया जा सकता है. फॉर्वर्डिंग इंफॉर्मेशन फीचर से यूजर्स को पता चलेगा कि किसी मैसेज को कितनी बार फॉर्वर्ड किया गया है. वहीं फ्रिक्वेंटली फॉर्वडेड फीचर के जरिए अगर कोई मैसेज चार बार से ज्यादा फॉर्वर्ड किया गया होगा तो उसे ‘फ्रिक्वेंटली फॉर्वडेड’ मार्क किया जाएगा.

 

वॉट्सऐप प्रोडक्ट कैटलॉग: ये फीचर छोटे कारोबारियों की मदद के लिए बनाया गया है, इसके जरिए वे अपने प्रोडक्ट्स सीधे वॉट्सऐप पर शोकेस कर सकते हैं. ये कारोबारियों के प्रोडक्ट कैटलॉग को उनके वॉट्सऐप प्रोफाइल पर दिखाएगा और ग्राहक इन्हें सीधे देख पाएंगे.

 

इन-ऐप ब्राउजर: इस फीचर की मदद से किसी वेब लिंक को क्लिक करने के बाद ऐप को छोड़कर दूसरे ब्राउजर को ओपन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. WABetaInfo के मुताबिक वॉट्सऐप बीटा के एंड्रॉयड वर्जन 2.19.74 में इन-ऐप ब्राउजर मौजूद है. साथ ही ट्रैकर ने ये भी कहा कि इन-ऐप ब्राउजर की सर्च हिस्ट्री को वॉट्सऐप या फेसबुक नहीं ऐक्सेस कर पाएंगे.

 

डार्क मोड: इस फीचर की मदद से ऐप को डार्क कलर टोन में यूज किया जा सकेगा, जो आंखों के लिए आरामदायक होता है. मार्च में WABetaInfo के हवाले से जानकारी मिली थी कि इस मोड में आइकन और हेडिंग वॉट्सऐप के सिग्नेचर ग्रीन कलर में हाइलाइटेड रहेंगे, वहीं टेक्स्ट वाइट कलर में विजीबल रहेंगे.

Visitor Hit Counter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...