Sun. Apr 21st, 2019

वोट डालने की अपील के लिए राजस्थान के कोटा में लगे हैं सलमान और शाहरुख के पोस्टर

लोकसभा चुनाव के दौरान कोटा जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन ने अनूठा तरीका अपनाया है. प्रशासन ने जिले में फिल्मी पोस्टर लगवाए हैं. जिसमें कहीं सलमान खान वांटेड फिल्म के डायलॉग के जरिए वोट देने की अपील करते दिख रहे हैं तो कहीं शाहरुख खान अपनी फिल्म डॉन के डायलॉग के जरिए लोगों से वोट डालने की अपील कर रहे है. सलमान के पोस्टर पर लिखा है, ‘एक बार जो मैंने वोट डालने की कमिटमेंट कर दी.. उसके बाद तो मैं खुद की भी नहीं सुनता..’ वहीं, शाहरुख के पोस्टर पर लिखा है, ‘मुझे मतदान से रोकना मुश्किल ही नहीं.. नामुमकिन है..’

 

ये सब मतदान के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए किया गया है. कोटा-बूंदी सीट पर 29 अप्रैल को मतदान होगा. इससे पहले मतदाताओं को जागरुक करने के लिए प्रशासन और समाजसेवी संगठनों की ओर से कई अभियान चलाए जा रहे हैं.कोटा संसदीय सीट के अंतर्गत 8 विधानसभा सीटों में कोटा जिले की कोटा उत्तर, कोटा दक्षिण, लाडपुरा, सांगोद, पीपल्दा, रामगंज मंडी विधानसभा और बूंदी जिले की केशोरायपाटन और बूंदी विधानसभा सीट आती हैं.

 

सभी विधानसभा क्षेत्रों में मतदाता जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है.2014 के चुनाव में इस सीट पर 66.2 फीसदी मतदान हुआ था. बीजेपी के ओम बिड़ला ने कांग्रेस के इज्यराज सिंह को हराया था. बीजेपी से ओम बिड़ला को 6,44,822 और कांग्रेस से इज्यराज सिंह को 4,44,040 वोट मिले थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...