Mon. Mar 25th, 2019

सिर्फ 5 मिनट मुंह पर रखें ये चीज और पाएं हमेशा के लिए दांत के कीड़ों से निजात

दांतों में कीड़ा लगना एक आम समस्या है इसक बारे मे लगभग सभी लोग जानते हैं। रोजना नियम से ब्रश करते हुए भी फिर भी दांतो में कीड़ा लग जाता है। जिसका असानी से पता नहीं चल पता है और रोजना हो रहे दर्द के कारण ज्यादा परेशानी हो जाती है।अगर आपके दांतों ने ठीक से आपका साथ न दिया, तो आपको कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

 

इसके कारण न तो आप ठीक से खा सकते है न ही पी सकते है। दांत में कीड़े लग जाने के कारण असहनीय दर्द भी होता है। जो कि किसी दवा से जल्दी नहीं जाता है।अगर आप इन समस्या से निजात पाने के लिए आप कई तरह की दवाओं का सेवन करते है, लेकिन कीड़ो से निजात नहीं पा पाते है। इस समस्या से निजात पाने के लिए आप ये घरेलू उपाय अपनाएं। इससे सिर्फ 5 मिनट में दांतों के कीड़ो से निजात पा सकते है। जानिए इऩ घरेलू उपाय के बारें में।

दांतों में कीड़े लगने के कारण
देखभाल न करने के कारण कीड़े हो जाते है।
अधिक मीठा खाने से दांतो में चिपक जाने के कारण।
रात को सोने से पहले दांतो की सफाई न करने के कारण।
पान, मसाला, तंबाकू का सेवन करने से दांतों में कीड़ें लग जीते है।
जब हमारे शरीर में विटामिन सी और विटामिन डी की कमी हो जाती है। जिसके कारण दांत कमजोर हो जाते है।

 

दांत के कीड़े भगाने के लिए करें जायफल का इस्तेमाल
जायफल का इस्तेमाल आमतौर पर मसालों के रुप में किया जाता है लेकिन यह औषधि भी मानी जाती है। इसका इस्तेमाल कर आसानी से आप कीड़े से निजात पा सकते है।

ऐसे करें इस्तेमाल- जायफल का ऑयल का इस्तेमाल कर सिर्फ 5 मिनट में इस समस्या से निजात पा सकते है। इसके लिए एक कॉटन बॉल में थोड़ा सा जायफल ऑयल डाले और इसे कीड़े वाले दांत या मसूड़ो में रखें। कम से कम 5 मिनट रखा रहने दें। इसमें आपको झनझनाहट होगी। इसे होने दें। 5 मिनट बाद कॉटन को हटा दें। यह कीड़े को जड़ से खत्म करता है। जब आप अपने दांत साफ करेंगे, तो उसके साथ कीड़ा भी निकल जाएगा।

Web Counter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...