Tue. May 21st, 2019

जल्द आने वाली है टाटा मोटर्स की कॉम्पैक्ट ट्रक, जानें इसके फीचर्स

  •   
  •  
  •  
  •  
  •   
  •  
  •  

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स इस महीने के अंत तक लाइट कमर्शियल व्हीकल सेगमेंट में नया प्रीमियम प्रोडक्ट कॉम्पैक्ट ट्रक INTRA लॉन्च करने जा रही है। इसके आने से माल ढूलाई में लोगों को काफी आराम मिलेगा। इसमें लगा इंजन 70 HP का है और इसकी लोडिंग कैपेसिटी 1100 किलो की है। इतनी अधिक लोडिंग कैपेसिटी के साथ यह ट्रक बेहद खास और आकर्षक बनाई गई है। टाटा मोटर्स ने आधिकारिक तौर पर बिल्कुल नए छोटे आकार के कमर्शियल वाहन टाटा इंट्रा से भारत में पर्दा उठा लिया है। टाटा इंट्रा को देश में 22 मई 2019 को लॉन्च किया जाएगा। यह टाटा ऐस रेन्ज के बाद पहला बिल्कुल नया कॉम्पैक्ट ट्रक है और टाटा इंट्रा आकार में बड़ा होने के साथ प्रिमियम और दमदार होगा।

 

कंपनी ने इस बात की पुष्टि की है कि टाटा इंट्रा ऐसा ही जगह लॉन्च नहीं किया जा रहा और यह एक नया मॉडल है जो टाटा ऐस के साथ बेचा जाएगा। गौरतलब है कि टाटा ऐस कंपनी के सबसे ज़्यादा बिकने वाले उत्पादों में से एक है और लॉन्च से अबतक कंपनी इस मिनी ट्रक की 20 लाख यूनिट बेच चुकी है। फिलहाल कंपनी का टाटा ऐस को बंद करने का कोई इरादा नहीं है और कंपनी ने यह कहा है कि ऐस रेन्ज को बीएस6 इंजन में भी उपलब्ध कराया जाएगा।

 

टाटा मोटर्स का नया उत्पाद इंट्रा कॉम्पैक्ट ट्रक 1,100 किग्रा भार उठाने की क्षमता रखता है और टाटा ऐस मेगा एक्सएल की क्षमता 1,000 किग्रा है। कंपनी के मुताबिक, इसमें लगा इंजन BS-6 रेडी है, लेकिन अपने सभी प्रोडक्ट्स में BS6 इंजन वो तभी लाएंगे जब ये फ्यूल बाजार में मिलने लगेगा। कंपनी का कहना है कि कस्टमर्स की मांग के मुताबिक ये LCV बनाया गया है और इसकी कॉस्ट ऑफ ओनरशिप कम रहेगी। बिल्कुल नई टाटा इंट्रा दिखने में भी काफी आकर्षक होगी और टाटा पैसेंजर कारों में लगी क्रोम स्लेट वाली ग्रिल के साथ आती है। इसमें हैडलैंप्स के साथ हैलोजन लाइट और इंटीग्रेटेड इंडिकेटर्स दिए गए हैं, इसके साथ ही दमदार बंपर और चौड़े सेंट्रल एसरडैम के साथ फॉगलैंप्स लगाने के लिए भी जगह दी गई है। अत्याधूनिक तकनीकों से लैस यह ट्रक के बाजार में आने से माल ढ़ोने वाले व्यक्तियों को काफी मदद मिलेगी।

Visitor Hit Counter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...