Sat. Jun 15th, 2019

इन गर्मियों पसीने की बदबू से छुटकारा पाने के लिए अपनाए यह टिप्स

  •   
  •  
  •  
  •  
  •   
  •  
  •  

गरमियाँ आते ही लोगों के साथ यह परेशानी खड़ी हो जाती है की उनको पसीना बहुत आता है । अब गरमियाँ ही और पसीना ना आए यह कैसे हो सकता है पर समस्या पसीने तक ही सीमित हो तो कोई क्यों सोचेगा भला । पर यदि बात उससे कई बड़ी हो तो सोचना भी पड़ता ही है जैसे की पसीने की बदबू ।पसीने की बदबू से हम खुद ही नही आस पास वाले लोग भी बहुत परेशान रहते हैं और यह परेशानी हमको बहुत ज्यादा शर्मिंदा भी करती है ऐसे में इससे निपटने के लिए हम परफ्यूम्स का इस्तेमाल भी करते हैं पर वह भी फेल हो जाता है आखिर वह भी खुशबू ही है उदने में वक्त ही कितना लगता है । इस परेशानी से बचने के लिए और इसको दूर कर खुद को तरोताजा बनाने के लिए आज हम आपके लिए बहुत ही कुछ खास लेकर आए हैं आइये जानते हैं इस परेशानी को दूर कर देने के तरीके ।

 

आपको शरीर के जिस हिस्से में ज्यादा पसीना आता है वहां नींबू का रस रगड़ें। दरअसल, नींबू में प्राकृतिक एसिड के गुण पाए जाते है जो त्वचा की सफाई कर शरीर के बैक्टिरिया को खत्म करने में मदद करते हैं जिससे शरीर की बदबू दूर रहती हैं।सबसे ज्यादा पसीना आर्मपिट पर आता हैं जहां बदबू भी सबसे ज्यादा रहती हैं। ऐसे में नहाने के बाद अपने आर्मपिट पर खीरे की स्‍लाइस रगड़ें। खीरे में मौजूद एंटीऑक्‍सीड़ेंट शरीर से बैक्‍‍टीरिया को खत्म कर बदबू से बचाए रखते है। सेब का सिरका भी पसीने की बदबू से बचाए रखता है। रोजाना नहाने से पहले सेब के सिरके को 30 मिनट तक अपने अंडरआर्म्स व उन हिस्सों में लगाएं जहां पसीना सबसे ज्यादा आता है। आप चाहे तो अच्छा रिजल्ट पाने के लिए रात को सोने से पहले यह तरीका अपनाएं।

 

बेकिंग सोडा से पसीने की बदबू को भी खत्म किया जा सकता है। बेकिंग सोडा हमारी बॉडी से पसीने को कम करके कई घंटो तक बदबू से दूर रखता है। शरीर के जिस हिस्से पर सबसे ज्यादा पसीना या बदबू आती हैं वहां रोजाना 1 चम्मच बेकिंग सोडा को ताजे नींबू के रस में मिलाकर लगाएं। इससे काफी फर्क नजर आएगा।

Visitor Hit Counter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...