Sun. Apr 21st, 2019

राजधानी कॉलेज का वार्षिकोत्सव और पुरस्कार वितरण समारोह

दिल्ली विश्वविद्यालय के राजधानी कॉलेज का 55 वाँ वार्षिकोत्सव और पुरस्कार वितरण समारोह 5 अप्रैल, 2019 को आयोजित किया गया।जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में प्रो. मनोज कुमार सिन्हा निदेशक भारतीय विधि संस्थान, अध्यक्ष के रूप में प्रो. वी के क़ौल अध्यक्ष महाविद्यालय प्रबंध समिति राजधानी कॉलेज, विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रो. राजीव गुप्ता अधिष्ठाता छात्र कल्याण समिति दिल्ली विश्वविद्यालय तथा प्रो. सुनील कुमार शर्मा कोषाध्यक्ष महाविद्यालय प्रबंध समिति राजधानी कॉलेज उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम का आयोजन महाविद्यालय खेल परिसर में प्रातः 10 बजे से आरम्भ हुआ। प्रो. मनोज सिन्हा ने अपने भाषण में शिक्षकों को उनकी कक्षाओं में आने वाली समस्याओं पर अपने विचार व्यक्त किए। साथ ही उन्होंने मनुष्य के अधिकार और कर्तव्यों पर भी अपना मत रखा.

 प्रो. राजीव गुप्ता ने कॉलेज में हो रहे सांस्कृतिक कार्यक्रमों, रचनात्मकता और प्रगतिशीलता की प्रशंसा करते हुए कॉलेज प्राचार्य डॉ राजेश गिरि के कार्यों की सराहना की। प्रो. वी. के. क़ौल ने विविध गतिविधियों के माध्यम से छात्रों को व्यक्तित्व के विकास का मार्ग बतलाया। उन्होंने यजुर्वेद के एक मंत्र की आधुनिक व्याख्या करते हुए व्यक्तिगत की अपेक्षा सामुहिक विकास की बात पर बल दिया।

कॉलेज प्राचार्य डॉ राजेश गिरि ने वार्षिक रिपोर्ट को पढ़ते हुए कॉलेज के सभी शिक्षकों और कर्मचारियों के काम की सराहना की। उन्होंने कहा कि कॉलेज की विविध सोसायटी और विभाग कॉलेज के विकास के लिए प्रतिदिन काम करते हैं। उन्होंने पुरस्कार जीतने वाले सभी छात्र छात्राओं को बधाई देते हुए छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस कार्यक्रम के संयोजक रसायनशास्त्र विभाग के श्री आनन्द प्रकाश ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...