Tue. Jul 16th, 2019

केरल में नर्स राजम्मा से गले मिले राहुल गांधी, जन्म के वक्त अस्पताल में थीं मौजूद

  •   
  •  
  •  
  •  
  •   
  •  
  •  

केरल दौरे पर गए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी रविवार को रिटायर्ड नर्स राजम्मा से मिले. राजम्मा का पूरा नाम राजम्मा वावथिल है. ये वही नर्स हैं जो राहुल के जन्म के समय अस्पताल में मौजूद थीं. राहुल गांधी रविवार को केरल के कोझिकोड़ में थे, यहां पर वो राजम्मा से मिले. राहुल ने इस मुलाकात की तस्वीर अपने ट्विटर अकाउंट पर जारी की है. राहुल नर्स को गले लगाते दिख रहे हैं. तस्वीरों में ये काफी भावुक मौका जान पड़ता है. राहुल गांधी जब वायनाड से पर्चा भरने गए थे उस वक्त राजम्मा ने उनसे मिलने की इच्छा जताई थी.

 

क्यों चर्चा में आई राजम्मा- लोकसभा चुनाव के दौरान जब राहुल गांधी की नागरिकता पर विवाद खड़ा हुआ था, तो 72 साल की राजम्मा ने कहा था कि किसी को राहुल की नागरिकता पर शक नहीं करनी चाहिए, क्योंकि 19 जून 1970 को जब दिल्ली के होली फैमिली अस्पताल में राहुल गांधी का जन्म हुआ था तो उस वक्त वो हॉस्पिटल में ही थीं. राजम्मा ने पीटीआई से बातचीत के दौरान कहा था, “मैं भाग्यशाली थी, क्योंकि मैं उन कुछ लोगों में से थी जिन्होंने जन्म के बाद नवजात को अपने हाथों में लिया था, वो बड़ा सुंदर था, मैं उनके जन्म की साक्षी हूं, हमलोग रोमांचित थे, प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के पोते को देख हम बेहद रोमांचित थे.” राहुल जब पैदा हुए थे तो राजम्मा नर्सिंग की ट्रेनिंग ले रही थीं. अब वो नौकरी से रिटायर हो चुकी हैं. नर्स राजम्मा ने बताया कि उन्हें अच्छी तरह याद है जब सोनिया गांधी को लेबर रूम ले जाया गया था, तब राजीव गांधी और संजय गांधी लेबर रूम के बाहर ही थे. उन्होंने कहा कि उस अस्पताल में सारे रिकॉर्ड मौजूद होने चाहिए.

 

स्वामी ने उठाया था नागरिकता पर सवाल- बता दें कि बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नागरिकता पर सवाल उठाया था. स्वामी ने 2015 में ही पीएम मोदी को पत्र लिखकर कहा था कि राहुल गांधी ब्रिटिश नागरिक हैं और उनकी संसद सदस्यता रद्द की जानी चाहिए. लोकसभा चुनाव के दौरान इस मामले में गृह मामले ने राहुल गांधी से जवाब तलब किया था, इसके बाद ये मामला और भी सुर्खियों में आ गया था. स्वामी ने दावा किया है कि 2003 से यूनाइटेड किंगडम में रजिस्टर्ड Backops Limited नाम की कंपनी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी निदेशक हैं. शिकायत में यह भी कहा गया है कि 2005 और 2006 में कंपनी द्वारा फाइल किए गए वार्षिक रिटर्न में राहुल गांधी ने अपनी जन्मतिथि 19/06/1970 बताई गई है और अपनी नागरिकता ब्रिटिश घोषित की है.

Visitor Hit Counter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...