Tue. Jul 16th, 2019

खुशखबरी! मोदी सरकार इस गर्मी में बेचेगी चौकाने वाले दामों में AC, जानें आप भी कैसे पा सकते हैं सस्ता AC

  •   
  •  
  •  
  •  
  •   
  •  
  •  

पूरे देश में जारी भीषण गर्मी के कहर से परेशान हैं तो आपके लिए राहत की खबर आ रही है. दोबारा सत्ता में आई मोदी सरकार आपके लिए बाजार भाव से बेहद सस्तरा एयर कंडीशनर (AC) मुहैया कराने जा रही है. सरकार यह AC सरकारी कंपनी EESL की मदद से मुहैया कराएगी. इसे लेकर EESL अगले कुछ दिनों में टेंडर जारी कर सकती है. सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार यह AC बाजार भाव से 20 फीसदी तक सस्ता हो सकता है. वहीं इसमें बिजली की भी खपत कम होगी. बता दें कि सस्ते एलईडी बल्ब भी EESL ने ही उपलब्ध कराए थे

 

ई-कॉमर्स प्‍लेटफॉर्म की योजना- सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी एनर्जी EESL ने आम जनता के लिए एक ई-कॉमर्स प्‍लेटफॉर्म शुरू करने की योजना बनाई है, जहां कस्टमर्स बाजार मूल्‍य से कम कीमत पर ब्रांडेड एयर कंडीशनर खरीद सकेंगे. माना जा रहा है कि यह ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अगले 2 महीने यानी जुलाई तक शुरू हो जाएगा. इस प्‍लेटफॉर्म पर सस्‍ते एसी बेचने के लिए कई बड़ी कंपनियों ने भी अपना इंटरेस्ट दिखाया है. इसमें LG, पेनासोनिक, ब्लू स्टार, गोदरेज जैसी कंपनियां भी शामिल हैं.

 

एक्सचेंज ऑफर भी- इस ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से जहां कस्टमर अपनी पसंद का AC खरीद सकेंगे, वहीं यहां एक्सचेंज ऑफर की भी सुविधा होगी. ऑनलाइन बुकिंग के 24 घंटे के भीतर एसी फिट करने की गारंटी भी यहां मिलेगी. असल में सरकार का लक्ष्य लोगों को कम कीमत पर एसी मुहैया कराना तो है ही, साथ ही बिजली के खर्च में कमी लाना भी इसके पीदे प्राथमिकता है.

 

सस्ते के साथ बिजली की भी बचत- EESL के प्लेटफॉर्म पर मिलने वाली AC की कीमत तो कम होगी ही, इससे 35-40 फीसदी बिजली की खपत भी कम हो जाएगी.

 

जुलाई से मिल सकते हैं- सरकारी कंपनी EESL द्वारा सस्ता AC भारत के बाजारों में जुलाई से मिल सकते हैं. हालांकि यह AC वही लोग खरीद पाएंगे, जिनके नाम से बिजली का कनेक्शन होगा. कंपनी ने अगले साल तक 2 लाख लोगों को एसी बेचने का लक्ष्य निर्धारित किया है.

Visitor Hit Counter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...