Sat. Jun 15th, 2019

नवरात्र के उपवास के दौरान भी PM मोदी ने नहीं छोड़ा कोई काम, 13 राज्यों में की 23 रैलियां

  •   
  •  
  •  
  •  
  •   
  •  
  •  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पिछले 10 दिनों की दिनचर्या बेहद व्यस्त रही है। इस दौरान कई राज्यों का दौरा करने के अलावा उन्होंने कई अहम मीटिंग भी कीं। खास बात यह है कि इन दिनों पीएम मोदी नवरात्र के दौरान उपवास पर थे। नवरात्र के दौरान पीएम मोदी ने 13 राज्यों में 23 रैलियां कीं। इस दौरान पीएम मोदी ने 22,000 किलोमीटर का सफर तय किया और ओडिशा, छत्तीसगढ़, बंगाल, त्रिपुरा, मणिपुर, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, गुजरात, गोवा, बिहार, असम और केरल में रैलियां कीं। वह शुक्रवार को तमिलनाडु में रात में आराम के लिए रुके थे। पीएम मोदी अमूमन हर दिन दो से तीन रैली करते हैं। बीजेपी ने इस तरह उनका कार्यक्रम तय किया है कि सुबह में एक रैली हो और बाकी दो रैली दोपहर बाद हो। देश में बढ़ती गर्मी को देखते हुए यह कार्यक्रम तय किए गए हैं। इनमें से रैलियां एक ही दिन में अलग-अलग राज्यों में की जाती हैं।

 

लेकिन काम नहीं रुक रहा – पीएमओ सूत्रों के अनुसार चुनावी रैलियों के बीच पीएम मोदी ने एक भी काम को लंबित नहीं किया है और तमाम सूचनाओं से लगातार अपडेट रहते हैं। हालांकि इससे पीएम मोदी के अलावा पीएमओ पर काम का दबाव बढ़ गया है। पीएमओ के अनुसार नवरात्र के दौरान पीएम मोदी ने 13 राज्यों का दौरा किया। इसी दौरान उन्होंने चार मीडिया संस्थानों से विस्तार से विमर्श और बातचीत के लिए वक्त निकाला।

 

कूटनीतिक गतिविधि भी – इन चुनावी व्यस्तताओं के बीच पीएम मोदी ने कई अहम कूटनीतिक पहल की। मालदीव में नए राष्ट्रपति की जीत और इजराइल के राष्ट्रपति नेतन्याहू को भी चुनाव में मिली जीत के लिए बधाई दी। दोनों से पीएम मोदी ने बात भी की। उन्होंने रूस के प्रेजिडेंट व्लादिमीर पुतिन से भी बात की और मॉस्को के सर्वोच्च नागरिक सम्मान दिए जाने पर आभार जताया। पीएम के साथ भी मिनी पीएमओ हमेशा साथ चलता है।

 

उल्लेखनीय है कि 17वीं लोकसभा के लिए 7 चरणों में मतदान कराए जा रहे हैं। पहले चरण में 91 सीटों पर 11 अप्रैल को मतदान संपन्न हुआ जिस दौरान 91 सीटों पर 69.43 फीसदी वोटिंग हुई। आखिरी चरण का मतदान 19 मई को होगा और 23 मई को नतीजे सामने आएंगे जिससे नई सरकार के गठन का रास्ता साफ होगा।

Visitor Hit Counter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...