2nd June 2020

पोग्बा 1151 करोड़ में मैनचेस्टर यूनाइटेड से रियाल जा सकते हैं, प्रीमियर लीग का सबसे महंगा ट्रांसफर

  •   
  •  
  •  
  •  
  •   
  •  
  •  

इंग्लैंड के क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के मिडफील्डर पॉल पोग्बा क्लब छोड़ने का मन बना रहे हैं। वे स्पेन के क्लब रियाल मैड्रिड जा सकते हैं। इंग्लैंड की वेबसाइट द सन के मुताबिक, रियाल पोग्बा को 150 मिलियन यूरो (1151 करोड़ रुपए) में खरीद सकता है। अगर यह डील होती है तो इंग्लैंड के प्रीमियर लीग इतिहास का सबसे बड़ा ट्रांसफर होगा। इससे पहले 2018 में बार्सिलोना ने प्रीमियर लीग क्लब लिवरपूल से फिलिप कुटिन्हो को 773 करोड़ में खरीदा था। पोग्बा पिछले साल वर्ल्ड कप जीतने वाली फ्रांस टीम के सदस्य थे। उन्होेंने फाइनल में गोल भी किया था।वेबसाइट के मुताबिक, रियाल के मैनेजर जिनेदिन जिदान पोग्बा को अपनी टीम में शामिल करना चाहते हैं। रियाल ने इस सीजन में ईडन हेजार्ड, लुका जोविच, इडेर मिलिताओ, फेरलैंड मेंडी और रोड्रिगो को अपनी टीम में शामिल किया। दूसरी ओर अनुभवी स्ट्राइकर गैरेथ बेल के संबंध जिदान से सही नहीं है। ऐसे में उन्हें क्लब बेचना चाहता है।

पोग्बा ने पिछले सीजन में 47 मैच में 16 गोल किए थे- मैनचेस्टर ने 2016 में पोग्बा को युवेंटस से 805 (89 मिलियन यूरो) करोड़ रुपए में खरीदा था। वे प्रीमियर लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं, लेकिन पिछले सीजन में क्लब के मैनेजर के साथ उनके संबंध सही नहीं रहे। इसका असर उनके प्रदर्शन पर भी पड़ा। वे 47 मैच में 16 गोल ही कर सके। टीम अंक तालिका में सातवें स्थान पर रही थी।

भाई ने कहा- मेरा भाई किसी भी क्लब की मदद कर सकता है- पोग्बा के भाई मैथिस के मुताबिक, ‘वह रियाल में तभी जा सकता है, जब उसे लगेगा कि वह क्लब उनके लिए बेस्ट है। मेरा भाई किसी भी क्लब की मदद कर सकता है। अगर वह रियाल के लिए खेलता है तो रियाल की मदद करेगा।’ सबसे महंगे फुटबॉल ट्रांसफर की बात की जाए तो 2017 में फ्रांस के क्लब पेरिस सेंट जर्मेन ने नेमार को बार्सिलोना से 1702 करोड़ रुपए में खरीदा था।

hit counter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *