Sun. Apr 21st, 2019

मारुति की Alto में अब एयरबैग, नई कार में ABS और पार्किंग सेंसर भी

मारुति सुजुकी की बजट गाड़ी Alto ने अप्रैल से लागू हुए नए सेफ्टी नॉर्म्स के हिसाब से कई बड़े बदलाव किए हैं. इस बदलाव के तहत Alto के K10 मॉडल में एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्‍टम (ABS) और पार्किंग सेंसर को भी शामिल किया गया है. कंपनी के इस मॉडल में कई और दिलचस्‍प बदलाव हुए हैं. आइए जानते हैं Alto K10 मॉडल के नए फीचर्स के बारे में. अपडेटेड मारुति सुजुकी Alto K10 में नए सेफ्टी फीचर्स- इलेक्‍ट्रोनिक ब्रेकफोर्स ( EBD) के साथ ABS, ड्राइवर एयरबैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर और स्पीड अलर्ट सिस्टम शामिल है. इसके अलावा ड्राइवर और पैसेंजर के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर के साथ अपडेट किया गया है. नए सेफ्टी फीचर्स के साथ, मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 अब ‘AIS-145 सेफ्टी नॉर्म्स’ कॉम्पलिएंट है.

 

हालांकि अपग्रेड होने के साथ ही मारुति सुजुकी की Alto K10 के सारे वेरिएंट्स की कीमतों में भी करीब 25 हजार रुपये की बढ़ोतरी हुई है.नई Alto K10 की शुरुआती कीमत 3.35 लाख रुपये से शुरू होकर 4.44 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है. वहीं देश के दूसरे हिस्सों में एक्स-शोरूम, कीमत 3.75 लाख रुपये से शुरू होकर 4.54 लाख रुपये तक रखी गई है. ये नई कीमतें 11 अप्रैल, 2019 से लागू हैं.

 

नई मारुति सुजुकी Alto K10 में 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन मौजूद है. यह 67 bhp का पावर और 90 Nm का पिक टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है. साथ ही यहां ऑटो गियर शिफ्ट (AGS) का भी ऑप्शन मिलता है. इसके अलावा 1.0-लीटर इंजन CNG ऑप्शन के साथ भी उपलब्ध होती है. CNG वेरिएंट 58 bhp का पावर और 78 Nm का टॉर्क जनरेट करता है और इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...