14th July 2020

स्कॉर्पियो का बीएस6 मॉडल जल्द लॉन्च होगा, बीएस6 महिंद्रा स्कॉर्पियो के वेरियंट से उठा पर्दा

  •   
  •  
  •  
  •  
  •   
  •  
  •  

नई दिल्ली, स्वदेशी कंपनी महिंद्रा एसयूवी स्कॉर्पियो का बीएस6 मॉडल जल्द लॉन्च करेगी. कंपनी की बीएस6 महिंद्रा स्कॉर्पियो के अपडेटेड स्कॉर्पियो के वेरियंट और फीचर डीटेल सामने आ गए हैं. कंपनी द्वारा ने अपनी वेबसाइट पर बीएस6 स्कॉर्पियो के वेरियंट, स्पेसिफिकेशन्स और फीचर डीटेल अपडेट कर दिए गए हैं. बीएस6 कम्प्लायंट स्कॉर्पियो चार वेरियंट- एस5, एस7, एस9 और एस11 में आएगी.

स्कॉर्पियो के बीएस4 मॉडल के एंट्री लेवल वेरियंट एस3 और टॉप-एंड वेरियंट एस11 एडब्ल्यूडी को बंद कर दिया गया है. स्कॉर्पियो के एस3 वेरियंट को बंद करने के साथ इसका 2.5-लीटर डीजल इंजन भी बंद हो गया है. यह इंजन 75बीएचपी का पावर और 200 एनएम टॉर्क जेनरेट करता था. एसयूवी के 2.2-लीटर एमहॉक डीजल इंजन को बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप अपग्रेड किया गया है. एस5 वेरियंट में इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल, जबकि अन्य वेरियंट के साथ 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स मिलेगा.एसयूवी में 7-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, रिवर्स पार्किंग कैमरा, प्रोजेक्टर हेडलैम्प, ऑटो हेडलाइट्स और रेन सेंसिंग वाइपर्स जैसे फीचर्स मिलेंगे.

सेफ्टी की बात करें, तो बीएस6 महिंद्रा स्कॉर्पियो में ड्यूल एयरबैग्स, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, सीट-बेल्ट रिमाइंडर, एबीएस, पैनिक ब्रेकिंग इंडिकेशन, इंजन इम्मोबिलाइजर और ऑटो डोर लॉक जैसे फीचर स्टैंडर्ड मिलेंगे. बीएस6 महिंद्रा स्कॉर्पियो की कीमत का खुलासा इसकी लॉन्चिंग के समय होगा. बीएस4 स्कॉर्पियो की कीमत 10 लाख रुपये थी और उम्मीद है कि बीएस6 मॉडल की कीमत भी लगभग इतनी ही होगी. ऐसा ही महिंद्रा ने बीएस6 एक्सयूवी300 डीजल मॉडल के साथ किया था. ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन नहीं दिया गया है. बीएस6 में अपग्रेड की गई स्कॉर्पियो की डिजाइन और इसके फीचर्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

hit counter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *