Mon. May 20th, 2019

Kia SP SUV 20 जून को हो सकती है भारत में पेश, Creta से मुकाबला, कीमत 10 लाख से शुरू होने का अनुमान

  •   
  •  
  •  
  •  
  •   
  •  
  •  

2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस किए जाने के बाद से ही Kia SP SUV को काफी अटेंशन मिल रहा है. इसे भारत में Kia Trailster के तौर पर लॉन्च किया जा सकता है और इसे कई बार भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 10 लाख रुपये से लेकर 16 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच रखी जा सकती है. भारतीय बाजार में आने के बाद इसका मुकाबला Hyundai Creta, Nissan Kicks, Renault Captur और Tata Harrier जैसी कारों से रहेगा. ऑटोकारइंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक इस कार को भारत में 20 जून 2019 को पेश किया जाएगा. कयास लगाए जा रहे हैं कि Kia SP SUV 2019 सियोल मो़टर शो में पेश किए गए Kia SP सिग्नेचर से मिलता जुलता होगा. Kia SP Signature, जिसे 2018 ऑटो एक्सपो में किया गया था, वो खासतौर पर SP SUV का प्रीव्यू था. इसे ही भारत में इस साल के अंत तक उतारा जा सकता है.

 

Kia SP SUV में बोल्ड टाइगर-नोज ग्रिल और शार्प लुकिंग LED हेडलाइट्स देखने को मिलेंगे जो ग्रिल के ऊपर लाइट बार से कनेक्टेड रहेंगे. साथ ही यहां कॉन्ट्रॉस्ट रूफ, स्लिम LED फॉग लैम्प, पुल टाइप डोर हैंडल, फ्रेश लुक वाला D पीलर, रूफ रेल्स, टेल लाइट्स से कनेक्टिंग टेल लाइट्स और रियर डिफ्यूजर भी देखने को मिलेगा.Kia SP SUV का इंटीरियर भी काफी लोडेड है और यहां कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स भी देखने को मिलेंगे. उम्मीद है कि इंटीरियर में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक 360 डिग्री कैमरा, वायरलेस चार्जिंग और इन-कार Wi-Fi मिल सकता है. साथ ही यहां HUD, एंबियंट लाइटिंग पैकेज और फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया जा सकता है.

 

इस आने वाली SUV के इंजन की बात करें तो इसमें 1.5-लीटर पेट्रोल और एक 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है. दोनों इंजन को मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद है. चर्चा ऐसी भी है कि कंपनी एक स्पोर्टी वेरिएंट भी लाने की तैयारी में है, जहां 1.4-लीटर टर्बो-चार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा. ये इंजन 140bhp का पावर देगा. बताया जा रहा है कि यहां 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया जा सकता है.

Visitor Hit Counter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...