Sun. Apr 21st, 2019

Hyundai Venue सबकॉम्पैक्ट एसयूवी का स्कैच जारी, 21 मई को भारत में होगी लॉन्च

नई दिल्ली। Hyundai Motor India ने भारतीय बाजार में आने वाली अपनी सबकॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट की नई Venue के कनेक्टेड फीचर्स के बारे में खुलासा कर दिया है। बता दें, Hyundai मोटर इंडिया अपनी अपकमिंग सबकॉम्पैक्ट SUV Venue के आधिकारिक स्केच को जारी कर दिया है। इस SUV को भारत में 17 अप्रैल को पेश किया जाएगा, वहीं भारत में इसकी लॉन्चिंग 21 मई, 2019 को होगी।आपको बता दें, यह Hyundai की पहली सबकॉम्पैक्ट एसयूवी ही नहीं बल्कि, यह भारत की पहली कनेक्टेड कार भी है। जी हां, यानी इसमें आपको Apple CarPlay, Android Auto और Bluetooth connectivity के अलावा कई अत्याधुनिक फीचर्स मिलेंगे। Hyundai ने पहले ही अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी का स्कैच जारी करके इस बारे में जानकारी दे दी है कि यह कितने नए और बेहतरीन फीचर्स के साथ आएगी।

 

बता दें, इसका मुकाबला मारुति सुजुकी Vitara Brezza, फोर्ड EcoSport, टाटा Nexon और महिंद्रा XUV300 से रहेगा। जारी किए गए स्केच से कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर का एक ओवरऑल आइडिया लिया जा सकता है। इसका फ्रंट लुक Hyundai Kona की तरह है। यहां बड़ा ग्रिल और स्लिम LED हेडलैम्प्स दिए गए हैं। साथ ही फेंडर्स और व्हील आर्क को भी थोड़ा बढ़ाया गया है। फॉग लैम्प हाउजिंग के साथ फ्रंट बंपर काफी मस्कुलर नजर आ रहा है।जारी किए गए स्केच से कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर का एक ओवरऑल आइडिया लिया जा सकता है। इसका फ्रंट लुक Hyundai Kona की तरह है। यहां बड़ा ग्रिल और स्लिम LED हेडलैम्प्स दिए गए हैं। साथ ही फेंडर्स और व्हील आर्क को भी थोड़ा बढ़ाया गया है। फॉग लैम्प हाउजिंग के साथ फ्रंट बंपर काफी मस्कुलर नजर आ रहा है।

 

रियर सेक्शन के स्केच की बात करें तो स्क्वायर शेप वाले हेडलैम्प्स के साथ थिक- C-पिलर डिजाइन को देखा जा सकता है। यहां मौजूद रूफ रेल्स Venue के ओवरऑल लुक को SUV का फील दे रहे हैं। इंटीरियर की बात करें तो यहां डुअल-टोन इंटीरियर देखने को मिलेगा। साथ ही यहां क्लाइमेट कंट्रोल और ऐपल कार प्ले जैसे फीचर्स लॉन्च के साथ ही ऑटोमैटिक वेरिएंट देखने को मिलेगा।कंपनी की ये सबकॉम्पैक्ट SUV भारत की पहली कनेक्टेड कार होगी। इसमें कंपनी की अपनी ‘ब्लूलिंक’ कनेक्टेड टेक्नोलॉजी दी जाएगी और इसमें कुल 33 कनेक्टिविटी फीचर्स होंगे, जिसमें से 10 केवल भारत के लिए होंगे। कुछ फीचर्स जो ब्लूलिंक के तहत दिए जाएंगे उसमें जियो फेंसिंग, स्पीड अलर्ट, SOS, पैनिक नोटिफिकेशन्स, डेस्टिनेशन शेयरिंग और रोड-साइड असिस्टेंस शामिल होंगे।

 

कंपनी ने जानकारी दी है कि उसने ब्लूलिंक टेक्नोलॉजी की भारत में काफी टेस्टिंग की है। कंपनी ने भारतीय कंडीशन को ध्यान में रखकर टेस्टिंग की है। इसमें वॉयस गाइडेंस और रिकॉग्निशन का भी सपोर्ट दिया गया है। इस फीचर को खासतौर पर इंडियन इंग्लिश एक्सेंट के लिए तैयार किया गया है। इसमें रिमोट कंट्रोल ऑपरेटेड फंक्शन्स जैसे- क्लाइमेट कंट्रोल, हॉर्न, हेडलैम्प्स ऑन, व्हीकल स्टेटस, इंजन स्टार्ट/स्टॉप भी दिए गए हैं। इस टेक्नोलॉजी की खास बात ये है कि BlueLink आपके स्मार्टफोन इंटरफेस को रिमोट कंट्रोल के तौर पर इस्तेमाल कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...